शिकायत की रिसीविंग दी जाए और पासपोर्ट वेरिफिकेशन समय पर हो-पीयूष पांडेय।

सिटी एसपी पीयूष पांडेय ने कहा कि थानेदार शिकायत की रिसीविंग शिकायतकर्ता को दे।

धनबाद।पांडरपाला भूली में ´पुलिस आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस आयोजन का खास उद्देश्य आम लोगो और पुलिस के बीच की दुरी ख़त्म कर साथ मिलकर काम करने के लिए जागरूक करना था।इस मौके पर मुख्य रूप से धनबाद सिटी एसपी पीयूष पाण्डेय, डीएसपी नवल किशोर शर्मा, बैंक मोड़ इन्स्पेक्टर शमीम अहमद, भूली ओपी प्रभारी प्रवीन कुमार उपस्थित थे. कार्यक्रम में मुख्य रूप से स्थानीय लोगो की ओर से थाने में एफआईआर या सनहा दर्ज करने पर पुलिस द्वारा रिसीविंग नहीं दिए जाने और पासपोर्ट वेरिफिकेशन थाने में ही कर देने का मुद्दा उठाया गया.
जिसपर सिटी एसपी ने लोगो को आश्वस्त किया कि सभी थानेदारो को सख्त निर्देश दिया गया है कि वे केस से सम्बंधित रिसीविंग शिकायतकर्ता को मुहैया कराएँगे.
पासपोर्ट का वेरिफिकेशन भी निर्धारित समय के अनुसार कर दिया जाएगा। जिसका निर्देश दिया गया है कि पालन नहीं होने पर दोषी पुलिसकर्मी बख्से नहीं जायेंगे. सिटी एसपी ने बताया की लोगो की सुविधा के लिए 100 डायल शुरू कर दिया गया है.
जिसपर लोग अपने शिकायत को दर्ज करा सकेंगे और पुलिस शिकायत पर फ़ौरन कार्रवाई करेगी. नागरिक सुविधा एप का भी ऑनलाइन उद्घाटन किया जा चूका है।जहाँ लोगो को होने वाली परेशानियों पर पुलिस फ़ौरन एक्शन लेगी.
जिले में 20 पीसीआर वाहन है।जो शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई हेतु सक्रीय है. उन्होंने खासकर लोगो से अपने घर और दुकानों में सीसीटीवी लगाने के लिए कहा जिससे किसी तरह की घटना दुर्घटना होने पर पुलिस को जांच में सहूलियत मिले और मामले को जल्द सुलझाया जा सके.
कार्यक्रम का संचालन एजाज अहमद ने किया. पार्षद अशहरी खातून, पार्षद प्रतिनिधि मोहसिन मास्टर, जहरुल खान, हाजी निसार अहमद आदि मौके पर मुख्य रूप से उपस्थित थे.

866 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *