पानी के लिए तरसे कोयलांचल के लोग क्लिक करें और जाने।

धनबाद:जलापूर्ति नहीं होने से पहले ही दिन गुरुवार को पानी के लिए लोगों को भटकना पड़ा। सुबह होते ही पानी के लिए मारामारी शुरू हो गई। कोई सप्लाई होने के इंतजार में नल के आगे बर्तन लगाए बैठा रहा तो कहीं पानी के लिए चापाकलों पर लंबी कतार लगी रही। यह स्थिति शहर के लगभग सभी मुहल्लों की थी। बुधवार की शाम पानी सप्लाई नहीं होने के कारण गुरुवार को लोगों को पानी की कमी खलने लगी। ऐसे में मुहल्लों के खराब चापाकलों ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। लोगों को या तो पड़ोसियों से पानी मांग कर काम चलाना पड़ा या फिर बोतल बंद पानी खरीदना पड़ा।
*मरम्मत कार्य के लिए बंद हुआ पानी*
मैथन में क्षतिग्रस्त पाइप की मरम्मत के लिए मोटर को बंद रखा गया है। मैथन से भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट तक पानी नहीं पहुंचने से शहर के 19 जलमीनार सूखे रह गए। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के सहायक अभियंता राहुल प्रियदर्शी की माने तो मरम्मत कार्य जारी है। देर रात तक मरम्मत कार्य पूरा कर लिया जाएगा। बिजली ने साथ दिया तो शुक्रवार की शाम से सप्लाई शुरू हो सकती है।
*चार लाख की आबादी हुई प्रभावित*
पानी नहीं मिलने से चार लाख की आबादी को परेशानी झेलनी पड़ी। लोग घरेलू कार्य निपटाने के लिए वैकल्पिक साधनों पर निर्भर रहे। निजी कार्यालयों में काम करने वाले लोगों को सबसे अधिक परेशानी हुई। सुबह में लोग एक से दूसरे मुहल्ले तक पानी के लिए भटकते रहे। सप्लाई पानी पर निर्भर रहने वाले लोगों को सबसे अधिक परेशानी झेलनी पड़ी।
*इन जलमीनारों से नहीं मिला पानी*
पुलिस लाइन, गोल्फ ग्राउंड, पुराना बाजार, मनईटांड़, मटकुरिया, धोवाटांड़, गांधी नगर, भूदा, बरमसिया, धनसार, हीरापुर, चीरागोड़ा, पॉलीटेक्निक, हिल कॉलोनी, पीएमसीएच, स्टील गेट, मेमको, वासेपुर जलमीनारों से पानी नहीं मिला।

धनबाद से सरताज़ की रिपोर्ट।
छायाकार संतोष कुमार यादव।

1,289 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *