सपना दिखाकर किया करोड़ों की ठगी।


कुमारधुबी में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवकों को ठग लिया गया। दावा है कि इनसे करीब एक करोड़ की ठगी की गई। जाली कागजात से ईसीएल मुगमा एरिया सहित अन्य कोलियरियों में नौकरी का झांसा दिया गया था। बंद केएफएस कारखाना के फिटर लाइन निवासी भुक्तभोगी संजय शर्मा ने मामला कोर्ट में दायर किया है। कहा गया है कि ठगी का आरोपी ओम प्रकाश बजोरिया रानीगंज चैम्बर ऑफ कॉमर्स (पश्चिम बंगाल) का उस वक्त अध्यक्ष था।
*क्या है मामला:* शिकायत के अनुसार तीन साल पूर्व ननबैंकिंग रेमल के चिरकुंडा ब्रांच ऑफिस में संजय शर्मा से बजोरिया की भेंट हुई। वह मन पसंद एग्रो फूड प्राइवेट लिमिटेड (नन बैंकिंग) का डायरेक्टर था। साथ ही आउटसोर्सिंग के तहत कोलियरी भी चलाता था और रानीगंज चैम्बर ऑफ कॉमर्स का अध्यक्ष था। संजय उसकी नन बैंकिंग कंपनी से जुड़ गया। बजोरिया के रानीगंज स्थित ऑफिस आना-जाना शुरू हो गया। ऑफिस में ईसीएल मुगमा एरिया से बराबर लेटर आते थे, जिन्हें दिखाकर संजय को झांसे में लिया गया। कहा कि ईसीएल के आला अफसरों से गहरी पहचान है। रुपये खर्च करने पर नौकरी दिला देगा। संजय ने एक लाख रुपये एकाउंट में डाल दिए। बाद में एक लाख नगद दिए।
मजदूरी कराई गई : संजय ने कहा कि बंगाल, झारखण्ड एवं बिहार के सैकड़ों लोगों से नौकरी के नाम पर इसी तरह ठगी की गयी। तीन माह के भीतर नौकरी दिलाने की बात थी। तीन माह बाद जब नौकरी का दबाव डाला गया तो ट्रेनिंग के नाम पर लातेहार के सिकनी आउटसोर्सिंग भेज दिया गया। वहां मजदूरी करायी गयी। तंग आकर सभी अपने घर लौट गए।
और भी गंभीर आरोप: संजय ने आरोप लगाया कि कि बजोरिया के रानीगंज स्थित संजय ट्रांसपोर्ट एजेंसी में उसे काम पर रख लिया गया। कहा कि ट्रेनिंग पीरियड खत्म होते ही नौकरी हो जाएगी, लेकिन नौकरी नहीं मिली। दबाव दिया तो कहा गया कि एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के पार्टनर की पत्नी की हत्या को उजागर करने वाले व्यक्ति का मर्डर करना होगा, वह मूलत: बिहार के जमुई जिला का निवासी है। इसके बाद संजय ने ट्रांसपोर्ट कंपनी छोड़ दी।
पुलिस ने नहीं सुनी शिकायत : शर्मा ने कहा कि वह और उसका परिवार दहशत में है। कुमारधुबी ओपी शिकायत लेकर पहुंचा था, लेकिन लौटा दिया गया। डायरी नहीं रहने की बात कही गयी।
कौन है गवाह: कोर्ट में दर्ज की गयी शिकायत में चिरकुण्डा थाना क्षेत्र के जूनकुंदर फाटक निवासी वीरू भुइयां और मधुपुर ब्लॉक, देवघर निवासी राजा मुराद खान गवाह हैं। इन दोनों से भी कोलियरी में नौकरी दिलाने के नाम पर दो-दो लाख रुपये वसूले गए हैं।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

693 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *