लूट का हिस्सा मिलता हैं सीएम को,भाजपा नेताओं से डरती हैं पुलिस-शिबू सोरेन।

कोयला-लोहे की लूट का मुख्यमंत्री को मिलता है हिस्सा, शिबू सोरेन ने सरकार पर लगाये गंभीर आरोप।


बरवाअड्डा : झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार के बनते ही प्रदेश में कोयला-लोहा की लूट शुरू हो गयी है. यहां के प्राकृतिक संसाधनों का सदुपयोग कर यहां गरीब व वंचित वर्ग के लोगों का विकास किया जा सकता था, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. सरकार में शामिल लोग कोयले की लूट करवाने में लगे हुए हैं. सरकार प्रदेश की प्राकृतिक संसाधनों को लुटवा रही है.

ये बातें झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के सर्वोच्च नेता शिबू सोरेन ने बरवाअड्डा स्थित अपना ढाबा में पत्रकारों से बात करते हुए कहीं. श्री सोरेन ने कहा कि धनबाद में कोयला एवं जमशेदपुर में लोहा की लूट में भाजपा के लोग शामिल हैं. लूट की पूरी जानकारी मुख्यमंत्री को है पर, हिस्सा पाने के कारण उनका मुंह बंद है. यही वजह है कि एसपी, डीसी भी कार्रवाई करने से बच रहे हैं.
शिबू सोरेन ने कहा कि रघुवर सरकार के कारनामे जनता देख रही है. रघुवर सरकार में सरकार में संविदा कर्मी से लेकर सरकारी कर्मी तक नाराज हैं. श्री सोरेन ने कहा कि धनबाद में भी चोरी, डकैती, लूट हत्या, छेड़खानी के साथ-साथ आर्थिक अपराध बढ़ गये हैं. सरकार की प्रशासन पर पकड़ समाप्त हो गयी है.

उन्होंने कहा कि सुन रहे हैं कि धनबाद में एसएसपी भाजपा नेता से डरते हैं. ऐसे में कैसे चलेगा राज्य. चुनाव नजदीक है. जनता इस सरकार को जवाब देने के लिए तैयार बैठी है. दिशोम गुरु ने कहा कि कौन क्या खा रहा है, किसे किस धर्म में रहना है, भाजपा इसका फैसला कर रही है, पर कैसे विकास होगा, इस पर ध्यान नहीं है. मौके पर राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि वकील महतो आदि मौजूद थे.

616 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *