मिस झारखंड बनने के बाद सुर्खियों में आई धनबाद की बेटी प्रेरणा हाजरा क्लिक करें और जाने उनके बारे में।

NTL NEWS:

रिपोर्ट:सरताज

संतोष यादव con: 7909029958

धनबाद:मिस झारखंड बनने के बाद सुर्खियों में आई धनबाद की बेटी प्रेरणा हाजरा। में आप को बता दु की प्रेरणा हाजरा धनबाद की रहने वाली है। मॉडलिंग में उनका रुचि बच्चपन से ही, आज वो मिस झारखंड बन के अपने पेरेंट्स और धनबाद वाशियों को वो खुशी दी जिसके बारे में आप सोच भी नही सकते थे। आज वो कई लड़कियों के लिए आइकॉन बन गई है। मॉडलिंग छेत्र में कदम रखने से एक महिला के प्रति क्या सोच होती है, ये आप लोग समझ सकते है। उसे इग्नोर करके प्रेरणा हाजरा ने मॉडलिंग की दुनिया मे इंट्री मारी और मिस झारखंड बन के सब को चौका दी। आज पूरे झारखंड में एक हस्ती बन गई। यहाँ तक पहुँचना काफी कठिन था उनके लिए, फीर भी वो मेहनत की और सब को मात देकर मिस झारखंड 2018 बनी। बचपन से ही हमें  मॉडलिंग एवं डांस  में काफी रुचि रहा था इसलिए मैं पढ़ाई के साथ साथ अपने शौक को पूरा करने के लिए पूरी लगन के साथ डांस व मॉडलिंग सीखतें गए और जैसे-जैसे में हमारी उम्र बढ़ती गई में अपनी मुकाम को हासिल करता गया उक्त बातें प्रख्यात गाइनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर  विकास हाजरा की पुत्री  एवं 2018 मिस झारखंड बनी प्रेरणा हाजरा ने एक खास बातचीत के दौरान कहीं। उन्होंने बताया कि बचपन से ही हमें कुछ अलग करने की सोच थी इसलिए मैंने अपने पढ़ाई के साथ साथ डांस एवं मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना ध्यान आकर्षित किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमारे खानदानी पेशा डॉक्टरी लाइन से जुड़ा है और हमारे मम्मी पापा भी डॉक्टर है, इसलिए डॉक्टर तो में जरूर बनता लेकिन हमारी मंजिल सिर्फ डॉक्टर बनना नहीं है बल्कि मैं अपने दादू की कुर्सी तक पहुंचना चाहती हूं जिससे में लोगों की सेवा कर सकूं। मैं अभी एमबीबीएस सेकंड ईयर की छात्रा हूं और हमारे एक्जाम भी नजदीक आ चुका है इसलिए मैं अभी मॉडलिंग पर थोड़ा कम ध्यान और पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान दूंगा एग्जाम के बाद मैं पुणे जाऊंगा टीआरए केंद्र में जिसके लिए बात हो चुकी है। प्रोफेशनल रूप से में डॉक्टर ही रहूंगा लेकिन शौक हमारा मॉडलिंग,डांसर का रहेगा।

 

ब्लैक बेल्ट में गोल्ड मेडलिस्ट

 

मिस झारखंड बड़ी प्रेरणा हाजरा ने कहा कि मैं जब 6 क्लास में पढ़ती थी  उस वक्त हमारे स्कूल में कोई दोस्त नहीं हुआ करती थी क्योंकि हमारे पापा शुरू से ही हम लोग के प्रति काफी गंभीर रहते थे इसलिए वे हमारे साथ एक गार्ड को  लगा दिए पढ़ाई के दौरान से ही, इसे देखते हुए हमारे मन में एक ख्याल आया आत्मनिर्भर बनने की, इसलिए मैं कराटा सीखी और इंटर कंप्लीट होते होते मैं ब्लैक बेल्ट हासिल की, मैं सीखने के दौरान है  अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को  मात  दे देती थी तब हमारे पापा को लगा कि हमारी बेटी आत्मनिर्भर हो चुकी है, पापा की हिम्मत को देखते हुए हमारे हौसले और बुलंद हो गए,  मैंने स्टेट लेवल पारकर  नेशनल  में पहुंची यहां भी मैंने  अच्छे परफॉर्मेंस  किए  इसके बाद हमें  श्रीलंका भेजा गया  जहां मैंने गोल्ड मेडलिस्ट  अपने देश का नाम किया, फिर हमें सिंगापुर भी भेजा गया वहां हमने सिल्वर जीती।

 

हर साल मिस झारखंड बनने का आता है मौका

हर साल मिस झारखंड बनने का आता है मौका इसलिए जो लोग इस बार नहीं बने वे लोग मायूस नहीं  होय प्रयास करते रहे  जरूर एक दिन बनेंगे, लक भी बहुत बड़ी अहमियत होती है।

 

नेशनल टुडे लाइव धनबाद का NO 1 NEWS पोर्टल

2,557 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *