छत्तीसग़ढ मुठभेड़ में शहीद हुआ कोयलांचल का लाल इशरार खान क्लिक करें और जाने।

 

NTL NEWS. CON:7909029958. SANTOSH YADAV

धनबाद। गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कांकेर में सेना के जवानों और नक्सलियों में हुए मुठभेड़ के दैरान सेना के शहिद हुए 4 जवानों में एक धनबाद कोयलांचल का लाल इशरार खान भी शामिल है। वीर शहीद इशरार खान की शहादत की खबर मिलते ही पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गयी। झरिया के तीसरा थान क्षेत्र के साउथ गोलकडीह निवासी मोO आज़ाद का 25 वर्षीय पुत्र मोO इशरार खान की बहाली वर्ष 2013 में हुई थी। पिता मोO आज़ाद ने कहा कि बेटे के शहादत का दुख तो है पर भारत माँ की सुरक्षा में शहादत पाने के साथ परिवार सहित पूरा कोयलांचल एक बार गौरान्वित हुआ है। शहिद इशरार के खान की पिता मोO आज़ाद साइकिल से आसपास के इलाके में बिस्कुट और चॉकलेट की फेरी करते हैं। स्वभाव से मिलनसार इशरार खान की शहादत से आसपास के सभी लोगों की आंखें नम है तो वहीं माँ सहित तीन भाई का रो रो कर बुरा हाल है।

शहादत की खबर सुनते ही घर के समीप इकट्ठा हो गए लोग

बताया जाता है कि बाजार में शहीद के भाई को किसी ने जानकारी दी कि उसके भाई इशरार खान की शहादत हो गयी है। जिसके बाद वह घर पहुंच सबसे पहले इसकी जानकारी अपने पिता व अन्य भाईयों को दिया।

लोदना में हुई थी इशरार की प्रारंभिक शिक्षा

लोदना हाई स्कूल में शहीद सेना के जवान इशरार खान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पूरी की। यहां से मैट्रिक पास करने के बाद झरिया के आरएसपी कॉलेज से उसने इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की थी।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

2,278 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *