चोरों ने बोकारो जिला को हिला दिया। हुई करोड़ो की चोरी। अधिक जानकारी क्लिक करें।

बोकारो:नयामोड़ पर एचएससीएल एडीएम बिल्डिंग स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में सोमवार की देर रात बड़ी चोरी हुई। बदमाशों ने गैस कटर से 112 लॉकर काटकर जेवरात और कीमती सामान चोरी कर लिया। इन लॉकरों में कितने मूल्य की संपत्ति थी, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं हुई है। बैंक प्रबंधन ग्राहकों से संपर्क कर लिस्ट तैयार कर रहा है। माना जा रहा है कि यह चोरी करोड़ों की है।
सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने पर पता चला कि चार नकाबपोश बदमाशों ने इस भीषण चोरी को अंजाम दिया है। 25 दिसंबर की आधी रात को गिरोह के सदस्य बैंक परिसर में दाखिल हुए। मुख्यद्वार से कुछ दूरी पर खिड़की की रॉड तोड़कर अंदर घुसे। इसके बाद चारों बदमाशों ने बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के कनक्शन काट दिए। बदमाशों के घुसने का समय रात 11.44 बजे दिखा है, जबकि रात 12.21.33 बजे से सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया। बैंक प्रबंधन के अनुसार बदमाशों ने लॉकर की दो सेफ काटी हैं। सेफर नंबर-1 में 56 और सेफ-2 में 56 लॉकर काटे गए हैं। बैंक में कुल 472 लॉकर हैं, इनमें 360 सुरक्षित हैं।
पुलिस की छानबीन में पता चला है कि बैंक के कैश वोल्ट को भी तोड़ने का प्रयास किया। सफलता न मिलने पर बदमाशों ने लॉकर तोड़ने शुरू किए। गैस कटर से एक के बाद एक 112 लॉकर काटकर जेवरात और सामान निकाल लिया। तीन दिन के अवकाश के बाद मंगलवार की सुबह 9.30 बजे बैंककर्मी मेनगेट से बैंक में दाखिल हुए तो पता चला। कैश ऑफिसर जब कैश चेक करने पहुंचे तो बड़ी वारदात का खुलासा हुआ। सूचना पाकर एसपी कार्तिक एस नगर व सीसीआर डीएसपी के साथ मौके पर पहुंचे। घंटों सीसीटीवी फुटेज को खंगाला मगर बदमाशों का कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद सीआईएसएफ धनबाद से खोजी कुत्ता विक्की को बुलाकर शाम तक सुराग लगाया गया। अभी पुलिस कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है।
इधर, बैंक में चोरी की खबर बोकारो में आग की तरह फैल गई। जिन ग्राहकों के वहां लॉकर हैं, वह दौड़ पड़े। दिनभर लोगों का बैंक के सामने जमावड़ा लगा रहा। इस मामले में न बैंक अधिकारी कुछ बोले और न पुलिस अधिकारी कुछ बताने को तैयार थे। कोई भी ग्राहक अपने लॉकर में रखे सामान की जानकारी नहीं दे रहा था।
वर्जन
एसबीआई की एडीएम बिल्डिंग ब्रांच में लॉकर तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। शुरुआती जांच में लगता है कि लोकल गिरोह का हाथ नहीं है। बाहर के गिरोह ने घटना को अंजाम दिया है। सीसीटीवी फुटेज में अपराधियों के हुलिये के आधार पर गिरोह को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही गिरोह के सदस्यों को दबोचा जाएगा।
-कार्तिक एस, एसपी बोकारो
एसबीआई के लॉकर सेफ नंबर 1 और 2 में कुल 112 लॉकरों से चोरी हुई है। बैंक के कुल 472 लॉकरों में से 360 सुरक्षित हैं। शेष सभी क्षतिग्रस्त हैं। कितने के सामान की चोरी हुई है, इसका आंकलन किया जा रहा है।
-रंजीता शरण, रीजनल मैनेजर, एसबीआई।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

979 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *