गरीबों के खाते में हम डालेंगे पैसा ~~राहुल क्लिक करें और जाने।


NTL NEWS. CON:7909029958 .SANTOSH YADAV

Ranchi
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी परिवर्तन उलगुलान रैली में हिस्सा लेने के लिए रांची के मोहराबादी मैदान पहुंचे हैं. मंच पर पहुंचते ही राहुल कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मिले. राहुल को शॉल देकर सम्मानित किया गया. पूर्व डीजीपी राजीव कुमार भी इस मौके पर कांग्रेस में विधिवत तरीके से शामिल हुए. राहुल गांधी के साथ मंच पर झारखंड विकास मोरचा के अध्यक्ष बाबुलाल मरांडी भी मौजूद थी. मंच पर स्टीफन मरांडी, आरपीएन सिंह, अजय कुमार समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.
*पढ़िये किसने क्या कहा…*

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संबोधन की शुरुआत “चौकीदार चोर है” के नारे से की. राहुल ने कहा, एक चौकीदार की वजह से सारे चौकीदार बदनाम है. एक चौकीदार मेरे पास आये और कहा, आप नारा बदलो क्योंकि एक चौकीदार की वजह से हम सभी बदनाम है आप नारा बदलो कहो, देश का चौकीदार चोर है. हम सभी जानते हैं जब जब चौकीदार चोर है का नारा लगता है तो देश के चौकीदार पीएम मोदी की ही बात हो रही है. राहुल गांधी ने यहां भी राफेल का मुद्दा छेड़ा. राहुल ने कहा, राफेल के सौदे में पीएम मोदी ने अनिल अंबानी के जेब में पैसे डाले यह शर्म की बात है.

कांग्रेस पार्टी आपकी रक्षा के लिए कानून लायी थी. जल, जंगल और जमीन आपकी है यह अंबानी, अडाणी की नहीं है. हमारे कानून में साफ था कि किसानों से पूछे बगैर जमीन नहीं दी जा सकती है. अगर जमीन दी गयी, तो सोशल ऑडिट होगा. मोदी ने अपनी सरकार से कहा आप राज्य में कानून बदल सकते हैं और आज झारखंड में आपकी जमीन छिनकर उद्योगपतियों को जमीन दी जाती है.

छत्तीसगढ़, राज्यस्थान और मध्यप्रदेश में मैंने साफ कहा कि जैसे हम चुनाव जीतेंगे किसान का कर्जा माफ हो जायेगा. नरेंद्र मोदी हर भाषण में झूठ बोलते हैं. 15 लाख दूंगा, कर्जा माफ करूंगा. हमने दस दिन की बात की थी चुनाव जीतने के दो दिनों के अंदर तीनों प्रदेश में किसानों का कर्जा माफ किया. छत्तीसगढ़ की सरकार ने कहा, जमीन अधिग्रहण बिल के मुताबिक जमीन दी गयी और पांच सालों तक इस्तेमाल नहीं किया तो वापस लौटा दी जायेगी. हमने छत्तीसगढ़ में जो वादा किया उसे पूरा किया. पीएम मोदी ने सिर्फ 15 लोगों का कर्जा माफ किया है. उनका साढ़े तीन लाख करोड़ रूपया माफ किया जा सकता है गरीबों को नहीं. जहां देखों, मेड इन चाइना. यहां बेरोजगारी है. सबसे ज्यादा बेरोजगारी झारखंड में.

राहुल गांधी ने कहा, जैसी ही 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी हम गरीबों को न्यूनतम आय देने का काम करेंगे. गरीब व्यक्ति को कम से कम आय का पैसा आपको अकाउंट में मिलेगा. पीएम मोदी अगर अमीरों को पैसा दे सकते हैं तो हम गरीबों को देंगे. किसी भी देश ने यह काम नहीं किया हिंदुस्तान पहला देश होगा जहां गरीबों के अकाउंट में न्यूनतम आय का पैसा डाला जायेगा. नीरव मोदी, ललित मोदी चोर हैं आपने सोचा है सब मोदी क्यों हैं मोदी इन्हें बड़ा भाई कहते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, इतने सालों में पीएम मोदी ने आपको क्या दिया. उन्होेने नफरत फैलाया है. जहां जाते हैं कुछ ना कुछ गलत बोलते हैं. हिंदू को मुसलमान को लड़ायेंगे. जहां जायेंगे एक दूसरे को लड़ा देंगे.


*कांग्रेस प्रभारी झारखंड – आरपीएन सिंह*
आरपीएन सिंह ने कहा, इस जनसैलाब को देखकर यह भरोसा हो गया है कि हम राज्य सरकार को उखाड़ फेकेंगे. जिस तरह बिरसा ने कांग्रेस को हटाया था उसी तरह हम यहां भाजपा को हटायेंगे. हम सभी मिलकर इस सरकार को हटाने का प्रयास करेंगे. आप सभी मेरे साथ हैं.

*जेवीएम सु्प्रीमो बाबुलाल मरांडी*

परिवर्तन उलगुलान रैली में जेवीएम के सुप्रीमो बाबुलाल मरांडी भी मौजूद थे. बाबुलाल मरांडी ने कहा, सरकार ने जो घोषणाएं की थी उसे पूरा नहीं किया. जो काम नहीं करना चाहिये थी वही किया संवैधानिक संस्था को कमजोर किया, चुनाव आयोग, अदालत, सीबीआई को अपनी मुट्ठी में करने की कोशिश की. देश में नरेंद्र मोदी के लिए कानून कोई मायने नहीं रखता. समाज में जो भाईचारा था उसे भी खत्म कर दिया. हिंदू मुस्लिम, ईसाई, आदिवासी सबको एक दूसरे से लड़ा दिया.

मॉब लिचिंग हुआ तो सरकार के लोग उनका स्वागत करते हैं. हमें एक होकर सरकार को उखाड़ फेंकना है तभी अमन चैन आयेगा. बाबुलाल ने कहा, सरकार ने अबतक जरूरी चीजें भी नहीं दे सकी. ना राशन कार्ड ना विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन पर रोक लगा दी. राज्य बनने के बाद पहली बार डेढ़ दर्जन लोग भूख से मर गये. कानून जो किसानों के लिए बना जिसमें कहा गया कि किसानों को उनकी समहति के बगैर जमीन नहीं लिया जा सकता उसे बदल दिया. कई नियमों को बदलने की कोशिश की संघर्ष हुआ, तो सरकार को अपने कदम पीछे लेने पड़े. बाबुलाल ने कहा, विद्यालय बंद कर दिया गया और शराब की दुकान खोल दी. इतने वर्षों में सरकार विद्यालय को ठीक नहीं कर सकी. यहां के कमजोर लोगों को हक चाहिए तो भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंकना होगा.

*जेएमएम उपाध्यक्ष स्टीफन मरांडी*

इस सभा में स्टीफन मरांडी जेएमएम की तरफ से शामिल हुए. स्टीफन ने कहा, आप सभी जानते हैं कि झारखंड आंदोलन की भूमि हो रही है. कोल विद्रोह से लेकर बिरसा, तिलका शोषण के खिलाफ लड़ते रहे हैं. जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए यहां के लोग संघर्ष करते रहे हैं. भाजपा ने इसी विषय को छेड़ा है. यह गठबंधन भाजपा की सरकार को उखाड़ फेकेंगा. यह सरकार लोगों को जाति, धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश कर रही है. उनका एक मात्र उद्धेश्य है लोगों की एकजुटता को कैसे खत्म किया जाए. भारतीय जनता पार्टी को लेकर लोगों के मन में गुस्सा है. आज हम संकल्प लेंगे और भाजपा की सरकरा को उखाड़ फेंकेंगे.

*आलमगीर आलम*

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने रैली में आये सभी लोगों का अभिवादन किया. आरपीएन ने कहा, विधानसभा के बजट सत्र में हमने किसानों की बात उठायी. हमने कहा, हम चाहते हैं किसानों का ऋण माफ किया जाए. हमने पूछा कि सरकार किसानों का ऋण माफ करना चाहती है कि नहीं. मुख्यमंत्री ने मना कर दिया उन्होंने कहा, हम मुआवजा देंगे. हमने पूछा कि आप भूमिहिन और गरीब किसानों तक कैसे मुआवजा पहुंचायेंगे. झारखंड में बेरोजगारी बढ़ी है. सरकार ने अपनी घोषणापत्र में रोजगार की बात कही थी. अबतक 10 करोड़ लोगों को नौकरी मिलनी चाहिए थी हमने बेहतर नौजवान साथी जानते हैं कि कितनी नौकरी मिली है. सरकार पूरे देश में नफरत बो रही है. जिस देश की पहचान सबसे अच्छे देश की थी जहां हर धर्म, हर समुदाय के लोग हैं लेकिन आज सिर्फ नफरत है. जिस बुनियाद पर भारत खड़ा हुआ उसके साथ किसी को छेड़छाड़ नहीं करने देंगे.

*सुबोधकांत सहाय*

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबोध कांत सहाय ने कहा, यहां डबल इंजन की सरकार है लेकिन जमशेदपुर रोड का काम कछुए की स्थिति में चल रहा है. बिजली, पानी की समस्या है लेकिन विकास के नाम पर चार सौ और पांच सौ करोड़ प्रचार में खत्म किया जा रहा है. झारखंड ऐसा राज्य है जहां दर्जनों लोगों को मॉब लिंचिंग में मारा गया. सरकार ने उनका सहयोग किया , उन्हें सजा नहीं दी. सुबोधकांत ने राज्य के कई मुद्दों का जिक्र करते हुए कहा, यहां की औरतों का जीना मुश्किल हो गया है. महिलाएं पलायन कर रही हैं और दूसरे शहरों मेें नर्क की जिंदगी जी रही हैं. हमें संकल्प लेना होगा कि राहुल जी की उम्मीदों को यहां से लेकर दिल्ली तक पूरा करेंगे.

*प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार*

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा, झारखंड की शिक्षा दर कम है, कुपोषण है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने छोटानागपुर एक्ट को बदलने की कोशिश की. हमने विधानसभा को घेरा राज्य सरकार को अध्यादेश वापस लेना पड़ा. झारखंड की जनता परेशान है. भाजपा हमारी जमीन लेकर उद्योगपतियों को देना चाह रही है. हाल में मोमेंटम झारखंड उद्योगपतियों के लिए किया. कई विमान किये उन्हें लाने के लिए. झारखंड में युवाओं की सबसे बड़ी समस्या नौकरी है. झारखंड के बच्चों को बाहर भेजने के लिए उन्हें सात हजार, 10 हजार रूपये दिये जाते हैं ताकि वह बंबई, दिल्ली जाकर काम कर सकें.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, भाजपा कार्यक्रम चला रही है मेरा बूथ सबसे मजबूत लेकिन सच यह है कि मेरा झूठ सबसे मजबूत. अजय कुमार ने कहा, राहुल जी देश आपकी तरफ देख रहा है. यहां की सबसे बड़ी समस्या पारा शिक्षकों की है. दस हजार रुपये उन्हें मिलता है और 20 हजार शराब बेचने वालों को मिलता है. रसोईया की यही स्थिति है. आपने जिस तरह छत्तीसगढ़, पंजाब और मध्यप्रदेश में जिस तरह से आम जनता को लाभ पहुंचाया है सभी आपकी तरफ देख रहे हैं.

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

734 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *