एबीवीपी द्वारा विभावि के रीजनल सेंटर धनबाद में की गई तालाबंदी।

धनबाद।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा विनोबा भावे विश्वविद्यालय के रिजनल सेंटर धनबाद में ताला बंदी की गयी।आपको बता दे की बीते दिन 9 सितंबर को जो घटना पी.के.रॉय मेमोरियल कॉलेज में घटी थी।उस पर धनबाद के प्रशासन ने अभी तक कोई भी उचित कदम नही उठायी है और एक तरफ सरकार कह रही है कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ।दूसरी तरफ पी.के.रॉय कॉलेज में प्राचार्य एवं प्रशासन लड़की के साथ धक्का- मुक्की गाली -गलौच और मारपीट कर रही है।इतने सारे कॉलेज कैंपस में घटना हो जाने के बाबजुद भी कोई कार्रवाई नही होने के वजह से छात्रों द्वारा ताला बंदी की गई। कुछ देर ताला बंदी के बाद रिजनल सेंटर डायरेक्टर -प्रोफेसर एन. के. अम्बष्ठ आये। पर वही के नोडल ऑफिसर ने एबीवीपी के प्रतिनिधि टीम के साथ असभ्य तरह से बात किया। जिसके कारण परिषद के कार्यकर्ता उग्र प्रदर्शन करने लगे।बाद में यह देख नोडल ऑफिसर -प्रोफेसर इंद्रजीत ने आकर माफ़ी मांगी और कहा कि इस प्रकार से कोई बात अब परिषद के कार्यकर्ता के साथ नही करेंगे। ताला बंदी के 3 घंटे बाद डायरेक्टर-प्रोफेसर अम्बष्ठ ने साथ मिल कर बात की। उसके बाद यूनिवर्सिटी में डीएसडब्लू से बात की गई और उसके बाद रजिस्ट्रार से भी बात हुई। फिर अंत मे वी. सी. साहब से बात हुई।


बात होने के बाद कहा कि पी.के. रॉय एवं एस. एस. एल.एन. टी. दोनों कॉलेज दूसरी पाली होने की बात कहीं और परिषद का आंदोलन सफल रहा। आगे धनबाद प्रशासन की ओर से जांच हो रही है ।उसके लिए 24 घंटे का इंतजार कर रही है और सीसीटीवी का फुटेज देख उसकी मदद से भी जांच की जाए नही तो फिर से विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा। इस कार्य क्रम में स्टूडेंड लीडर अमन अभिषेक पूरे कार्यक्रम मे परिषद की ओर से आंदोलन रखने को बात कही अगर उनकी मांग पूरी नही हुई तो।
इस आंदोलन में मुख्य रूप से मधुसूदन यादव,ऋषभ दुबे,रवि रवानी,रवि सिंह,कुन्दन सिंह,रवि गुप्ता,भगीरथ,नीतीश,अभिषेक तिवारी,सचिन गुप्ता,निर्पेस मिश्रा आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

★रिपोर्टर सरताज खान

★छायाकार संतोष कुमार यादव

775 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *