धनबाद के छात्रों ने ग्रेजुएशन में किया सातों विषयों में यूनिवर्सिटी टॉपर।

हजारीबाग/धनबाद।स्नातक (डिग्री पार्ट थ्री) खंड तीन में धनबाद के छात्र-छात्राओं ने विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग में अपनी श्रेष्ठता साबित की है। सत्र 2014-17 में धनबाद के छात्र-छात्राओं ने सात विषयों में यूनिवर्सिटी टॉपर बन कर धनबाद को गौरान्वित किया हैं। शनिवार को परीक्षा नियंत्रक डॉ. वीरेन्द्र कुमार गुप्ता व कंप्यूटर सेल के डायरेक्टर डा. अजय कुमार शर्मा ने 24 विषयों की मेरिट लिस्ट जारी कर दी है।
जिले के सात विषयों में से एसएसएलएनटी कॉलेज से सर्वाधिक तीन छात्राएं यूनिवर्सिटी टॉपर बनीं। यूनिवर्सिटी टॉपर एसएसएलएनटी की छात्रा जयलक्ष्मी ओझा को संस्कृत में 920 अंक, फिलॉसफी में प्रियंका श्री को 951 अंक व गणित में शिवानी कुमारी को 1222 अंक प्राप्त हुआ है। आरएसपी कॉलेज झरिया की छात्रा शशि प्रिया जूलॉजी में 1179 अंक लाकर टॉपर बनी है। कुरमाली विषय में बीबीएम कॉलेज बलियापुर के छात्र रमेश कुमार महतो ने 790 अंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की।
केएसजीएम निरसा के छात्र राहुल प्रसाद ने इतिहास में 923 अंक तथा बांग्ला में मो. कमरुज्जमान एसके 934 अंक लाकर विवि टॉपर बने। गिरिडीह कॉलेज गिरिडीह की छात्रा दीपशिखा गुप्ता एकाउंट में 1103 अंक, चास कॉलेज चास बोकारो के छात्र तारिक अनवर उर्दू विषय में 938 अंक, जेएसएम कॉलेज फुसरो बोकारो की रूपा कुमारी साइकोलॉजी में 1003 अंक व एंथ्रोपलोजी में आरवीएस कॉलेज चास की छात्रा जयंती प्रियदर्शनी यूनिवर्सिटी टॉपर बनी।इन सब न सिर्फ खुद का बल्कि धनबाद का नाम भी रौशन किया हैं।

591 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *