ऑनलाइन दिक्कत की वजह से अब ऑफलाइन भी भर सकते हैं फॉर्म।

धनबाद।ऑनलाइन एडमिशन फार्म भरने में लगातार आ रही परेशानी व शिकायतों को देखते हुए विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग अब ऑफलाइन फार्म भी स्वीकार करेगा। पीजी(स्नातकोतर), यूजी (स्नातक/ डिग्री) व बीएड में एडमिशन के लिए फार्म सीधे कॉलेज के काउंटर पर जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन भरने की आवश्यकता नहीं है।


शुक्रवार को विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के रजिस्ट्रार डा.बीपी रूखियार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। फार्म भरने व जमा करने की तिथि विश्वविद्यालय ने चौथी बार बढ़ा दी है। बताते चलें कि पूर्व में जारी आदेश के तहत पांच अगस्त की रात 12 बजे तक ऑनलाइन एडमिशन का पोर्टल खुला रहना था। उससे पहले शाम में ही यह आदेश जारी कर दिया गया। स्नातक में फार्म संबंधित कॉलेज में छात्र जमा करें। फार्म की कीमत सौ रुपए होगी।


फार्म 8 अगस्त से 12 अगस्त तक भरा जा सकता है। नामांकन 21 अगस्त से 26 अगस्त तक होगा। सौ शुल्क शुल्क के साथ पीजी में फार्म भरने की तिथि 8 अगस्त से 9 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। नामांकन 16 से 29 अगस्त तक होगा। कक्षाएं 21 अगस्त से शुरू होगी। बीएड में पांच सौ रुपए शुल्क के साथ 9 से 12 अगस्त तक फार्म जमा किया जा सकता है। नामांकन 21 से 26 अगस्त तक लिया जाएगा। कक्षाएं 28 अगस्त से शुरू होगी। संबंधित कॉलेजों को अपना मेरिट लिस्ट तैयार करना है। छात्र युवा संर्घष मोर्चा के अध्यक्ष ऋषिकांत यादव, पीके राय कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष अभिमन्यु कुमार व छात्र नेता शुभम सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय ने छात्रहित में यह कदम उठाया है। हमलोगों ने पहले ही इस मामले में आवाज उठाई थी। युवा छात्र जागरण मंच के शशिशेखर व मनीष ने भी विवि को इसके लिए बधाई दी है।

656 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *