डिग्री सेमेस्टर वन की बढ़ाई गई नामांकन तिथि 31 जुलाई तक अब करवा सकते नामांकन

हजारीबाग।विनोबा भावे विश्वविद्यालय (विभावि) हजारीबाग ने डिग्री सेमेस्टर वन में नामांकन के लिए अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब 31 जुलाई तक नामांकन लिया जा सकता है। रजिस्ट्रार बीपी रूखियार ने इस संबंध में कॉलेजों को आदेश दे दिया है। वहीं सोमवार को विभावि ने सभी कॉलेजों को सेकेंड लिस्ट के लिए आवेदन करने वाले छात्र-छात्राओं की सूची भेज दी है।

छात्र-छात्राओं की चयन सूची अब कॉलेज के स्तर से जारी की जाएगी। एसएसएलएनटी महिला कॉलेज ने सोमवार की देर शाम को द्वितीय नामांकन सूची जारी कर दी है। प्राचार्य डा. मीना श्रीवास्तव ने बताया कि छात्र-छात्राएं कॉलेज वेबसाइट एसएसएलएनटी डॉट इन पर देखी जा सकती है। एसएसएलएनटी के अलावे अन्य कॉलेजों में नामांकन की तिथि 31 जुलाई तक बढ़ाए जाने पर छात्र-छात्राओं व अभिभावकों ने राहत की सांस ली है। पीके राय कॉलेज में 26 तक प्रथम सूची से नामांकन पीके राय मेमोरियल कॉलेज के प्राचार्य डा. एसकेएल दास ने बताया कि प्रथम चयन सूची में चयनित छात्र-छात्राओं के नामांकन की तिथि 26 जुलाई तक बढ़ा दी गई है। प्राचार्य ने कहा छात्रों के अनुरोध पर दो दिन तिथि बढ़ा दी गई है। 26 जुलाई को शाम में दूसरी चयन सूची जारी की जाएगी। दूसरी चयन सूची के आधार पर 27 से 31 तक नमांकन होगा। 31 से ही डिग्री सेमेस्टर वन की कक्षाएं शुरू कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि जो छात्र-छात्राएं जाति प्रमाणपत्र के लिए आवेदन कर चुके हैं। छात्रों को अगर आवेदन के बाद भी जाति प्रमाणपत्र नहीं मिला है तो आवेदन संख्या व शपथ पत्र जमा करें। आवेदन संख्या व शपथ पत्र के आधार पर नामांकन लिया जाएगा। मंगलवार को पीजी अंग्रेजी के फोर्थ सेमेस्टर छात्र-छात्राओं के लिए लघु शोध परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। कई विषयों में कम नामांकन जानकारों का कहना है कि पहली चयन सूची में शामिल छात्र-छात्राओं को नामांकन के लिए 24 जुलाई तक का समय दिया गया था। लेकिन कई विषयों में नामांकन कम हुआ है। नामांकन की गति धीमी बताई जा रही है। सम्पर्क करने पर प्राचार्य डा. एसकेएल दास ने बताया कि अभी तक कई विषयों में कम नामांकन हुआ है। हम लोगों को उम्मीद है कि 31 जुलाई तक नामांकन प्रक्रिया पूरी कर लेंगे।

663 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *