हेमंत सरकार है भैया यहाँ पर जनता का राज चलता है जनता की आवाज को दबाने की कोशिश कोई नही कर सकता क्लिक करें और जाने पूरी खबर

NTL NEWS

हेमंत सरकार में जनता की आवाज को नही दबाया जाएगा
जी हाँ में आप अपने को बता दु की प्रदेश में महागठबंधन की सरकार है यहाँ जनता की आवाज को नही दबा दिया जाएगा।

पढ़े विस्तार से पूरा मामला——–

सीएए, एनपीआर व एनआरसी के विरोध में प्रशासन की अनुमति के बगैर वासेपुर से जुलूस निकालने वाले तीन हजार लोगों पर राजद्रोह का मुकदमा नहीं चलेगा। 24 घंटे के भीतर पुलिस ने इस धारा को हटाने का फैसला लिया है। धनबाद पुलिस एक दो दिन के भीतर मुकदमे से इस धारा को हटाने के लिए न्यायालय में शुद्धि पत्र देगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को सीएए, एनपीआर व एनआरसी के विरोध में जुलूस निकालने वाल तीन हजार लोगों के खिलाफ राजद्रोह की धारा 124 (ए) के तहत धनबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। जुलूस की समाप्ति के बाद धनबाद एसडीओ राज महेश्वरम के निर्देश पर धनबाद अंचलाधिकारी प्रशांत कुमार लायक ने धनबाद थाना में आवेदन दिया था। पुलिस उपाधीक्षक (विधि व्यवस्था) मुकेश कुमार के निर्देश पर सीओ के आवेदन पर भारतीय दंड विधान की धाराएं लगाई गईं।

बुधवार की सुबह एसएसपी किशोर कौशल के संज्ञान में यह बात आई तो उन्होंने सिटी एसपी आर राम कुमार को मुकदमे का सुपरविजन करने का आदेश दिया। शाम तक सुपरविजन रिपोर्ट आ गई, जिसमें पाया गया कि जुलूस में ऐसा कुछ नहीं किया गया जिसे राजद्रोह के दायरे में माना जाय। बता दें कि सोमवार को वासेपुर से हजारों लोगों ने तिरंगा झंडा के साथ विशाल जुलूस निकाल कर विरोध दर्ज कराया था। लोगों के हाथों में तख्ती और बैनर थे। शहीद चौक पर एसएसपी किशोर कौशल के समझाने पर जुलूस में शामिल हजारों लोग वापस लौट गए थे।

*सुपरविजन में राजद्रोह की धारा को पाया गलत :*
धनबाद एसएसपी किशोर कौशल ने कहा कि अनुमति के बगैर जुलूस निकालने वालों पर दर्ज प्राथमिकी से भादवि की धारा 124 (ए) को हटाया जाएगा। इस केस का सिटी एसपी से सुपरविजन कराया गया। सुपरविजन रिपोर्ट में राजद्रोह की धारा को गलत पाया गया। एक दो दिन के भीतर न्यायालय में शुद्धि पत्र दिया जाएगा।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात

22,489 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *