सरकार शराब बेचने में है व्यस्त क्लिक करें और जाने।

NTL । झारखंड में जारी बिजली संकट को लेकर झामुमो सुप्रीमो पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन ने राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि जनता बिजली कटौती से त्रस्त है। बिजली संकट के कारण जल संकट भी है। राज्य सरकार बिजली और पानी संकट पर ध्यान देने के बजाय शराब की दुकानें खुलवाने और बेचने में व्यस्त है।
*शराब से मौत के लिए सरकार जिम्मेवार :*
रांची में जहरीली शराब के सेवन से मजदूरों की मौत के लिए सोरेन ने सीधे तौर पर राज्य सरकार को जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने कहा कि राज्य की शराब नीति के कारण जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं। सरकार सो रही है। पूर्व मुख्यमंत्री सोमवार की रात रांची से दुमका जाने के क्रम में बरवाअड्डा स्थित अपना ढाबा में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा कि प्रदेश सरकार जल, जंगल, जमीन का अस्तित्व खत्म करने में लगी है।
*व्यापारियों के लिए खेती की जमीन जबरन अधिग्रहित कर रही सरकार:*
भाजपा सरकार बड़े-बड़े व्यापारियों को लाभ देने के लिए आदिवासी-मूलवासियों की खेती की जमीन जबरन अधिग्रहित कर रही है। झामुमो द्वारा फूंके गये बिगुल पर बना है झारखंड। अब झामुमो जल, जंगल, जमीन की रक्षा एवं आदिवासी एवं मूल वासियों का उनका हक दिलाने के लिये झामुमो संघर्ष यात्रा पर निकल गया है। आज बाहरी मजदूर प्रदेश का मालिक बन बैठे हैं। ये यहा की जनता का दुर्भाग्य है। सोरेन ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है। प्रदेश में प्रशासनिक पदाधिकारी बेलगाम हो गये हैं। वहीं अपराधी बेखौफ हो गए हैं। इस मौके पर जिलाध्यक्ष रमेश टुडू, सचिव पवन महतो, देबू महतो, मदन महतो, रतिलाल टुडू, एजाज मल्लिक, इस्लाम अंसारी, वकील महतो, माथुर अंसारी, रहमतुल्ला अंसारी मौजूद थे।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

Today news live (LLP)

692 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *