गांधी जयंती के दिन किसानों पर हुवा लाठी चार्ज क्लिक करें और जाने।

दिल्ली में किसानों पर लाठीचार्ज की जाप (लो) ने की घोर निंदा

किसानों के हक में जन अधिकार पार्टी (लो) खड़ा करेगी बड़ा आंदोलन – एजाज

NTL पटना:- जन अधिकार पार्टी (लो)के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज़ अहमद ने आज उत्तर प्रदेश दिल्ली बॉर्डर पर किसानों पर किए गए लाठीचार्ज आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन के इस्तेमाल पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए इसकी निंदा की। उन्‍होंने कहा कि महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जयंती के अवसर पर जवानों और किसानों के बीच केंद्र सरकार के द्वारा भिड़ंत कराना कहां तक उचित है?

उन्‍होंने पूछा कि क्या किसान अपने जायज मांगों को लेकर राजघाट पर महात्मा गांधी के समाधि पर संकल्प भी नहीं ले सकते हैं ? क्या देश की आजादी का मतलब महात्मा गांधी के जन्म दिवस पर किसानों पर लाठीचार्ज करवाना है ? उन्हें आंसू गैस और वॉटर कैनन से घायल करके सरकार क्या दिखाना चाहती है ,केंद्र सरकार किसानों के वाजिब मांगों को भी पूरा नहीं कर पा रही है और जब किसान अपने न्याय के लिए कोई आंदोलन या संघर्ष का रास्ता चुनते हैं तो उन्हें पुलिस और लाठी तंत्र के सहारे रोककर लोकतंत्र को कलंकित किया जा रहा है?

एजाज अहमद ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार ने वादा किया था कि किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग को लागू किया जाएगा और किसानों को उनका वाजिब समर्थन मूल्य तय करने का अधिकार दिया जाएगा। लेकिन आज 70 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए पचासी प्रतिशत किसानों को लाठी के सहारे रोकने का प्रयास चल रहा है, जबकि किसान ही इस मुल्क के अन्नदाता और मुल्क के खुशहाली का कारक बन सकता है।

उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार उद्योगपतियों के संरक्षण में नित्य नई – नई नीतियां उनके पक्ष में बना रही है, लेकिन किसानों को सड़कों पर पिटवा कर और उन्हें प्रताड़ित करके उनके साथ अन्याय पूर्ण व्यवहार कर रही है। अगर केंद्र सरकार ने किसानों के साथ न्याय नहीं किया तो जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक पार्टी संरक्षक सह सांसद श्री राजेश रंजन पप्पू यादव के नेतृत्व में दिल्ली से लेकर बिहार तक किसानों के हक मे उनके साथ एक बड़ा संघर्ष और आंदोलन शुरू करेगी और केंद्र सरकार को किसानों के वाजिब हक को मानने के लिए मजबूर करेगी।

संवाददाता:- जितेन्द्र कुमार

नेशनल टुडे लाइव पटना, बिहार

Today news live (LLP)

642 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *