सत्यानास की सरकार: हेमंत सोरेन क्लिक करें और जाने पूरी बात कैसे।

NTLरांची. प्रतिपक्ष के नेता और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा पेट्रोलियम पदार्थों के मामले में सरकार का टैक्स आतंकवाद चल रहा है। इसके घेरे में अमीर नहीं बल्कि गरीब किसान, मजदूर और युवा हैं। इससे महंगाई लगातार बढ़कर चरम सीमा पर पहुंच गई है। देश का हर किसान, मजदूर, गरीब और मध्यम वर्ग के लोग इससे त्रस्त हैं। सरकार एक लीटर पेट्रोल पर 19.50 रुपए टैक्स ले रही जबकि चार साल पहले यूपीए की सरकार में 9.30 रु टैक्स लिए जा रहे थे। उन्होंने कहा- इसलिए सरकार पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाएं, वैट को 50 फीसदी घटाएं। हेमंत सोरेन गुरुवार को अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे।
*पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है*
हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछले चार साल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी आई है। लेकिन इन्हीं चार सालों में पेट्रोल और डीजल से सरकार ने टैक्स के रूप में करीब दस लाख करोड़ रुपए कमाए। वर्तमान में करीब चालीस रुपए में मिलने वाला पेट्रोल 80 रुपए में मिल रहा है जबकि 38 रुपए में मिलने वाला डीजल 75 रुपए में मिल रहा है। जबकि दूसरी ओर उद्योगपतियों को कर में 2.25 लाख रुपए की छूट अलग-अलग मद में दिया गया। हेमंत सोरेन ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों पर दाम बढ़ने से महंगाई तो बढ़ी लेकिन मजदूरी और किसानों की आमदनी नहीं बढ़ी। सरकार टैक्स के नाम पर लूट रही है। पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। काफी भयावह स्थिति है। झामुमो सरकार की जन विरोधी, गरीब विरोधी, किसान विरोधी नीतियों को बर्दाश्त नहीं करेगा।
*शिलान्यास और सत्यानाश की सरकार*
पीएम के 23 को रांची दौरे पर आने और कई योजनाओं की शुरुआत और शिलान्यास करने के सवाल पर कहा कि यह सरकार शिलान्यास और सत्यानाश की सरकार है। इसके अलावा यह सरकार कुछ भी नहीं कर रही है। कोलेबिरा उपचुनाव के बारे में कहा कि वहां भाजपा का प्रत्याशी हारेगा। मंत्री सरयू राय द्वारा एलईडी बल्ब और अन्य मामलों पर उठाए जा रहे सवाल की हेमंत सोरेन ने सराहना की और कहा कि वे अच्छे नेता और मंत्री हैं। उनके सवालों पर सरकार को ध्यान देना चाहिए। गोड्डा में अडाणी पावर द्वारा जबरन भूमि लिए जाने पर कहा कि यह अमानवीय है। इसका विरोध होगा।

नेशनल टुडे लाइव

धनबाद

www.nationaltodaylive.com

443 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *