विरोध में पुराना बाजार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का हस्ताक्षर अभियान

धनबाद। बुधवार को धनबाद ज़िला चैम्बर ऑफ कॉमर्स के तत्वाधान में पुराना बाज़ार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज़ द्वारा पुराना बाज़ार पानी टंकी के पास चंद्रपुरा रेल लाईन बंद होन और झरिया आरएसपी कॉलेज और जलमीनार शिफ्टिंग के विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।जिसमे पुराना बाज़ार चैम्बर के पदधिकारियों के साथ-साथ पुराना बाज़ार चैम्बर के व्यापारीगण और आम लोगों ने भारी उत्साह के साथ भाग लिया।

पुराना बाज़ार चैम्बर के प्रेसिडेंट सोहराब खान ने कहा कि बीसीसीएल और सरकार मिलियन टन कोयला निकालने की साज़िश के तहत चंद्रपुरा रेल लाइन को बंद कर दिया और ऐतिहासिक आरएसपी कॉलेज और जलमीनार को हटाने की साज़िश रच रही है।

बहुत ही आश्चर्य की बात तो यह है कि हमारे जन प्रतिनिधि मौन है।जिसके कारण देश की कोयला राजधानी धनबाद की पहचान पर सवालिया निशान लग रहा है।हम चैम्बर के सदस्यगण सरकार की मनसा को पूरा नही होने देंगे और जब तक चंद्रपुरा रेल लाइन चालू नही हो जाता हैं।हमारा आन्दोलन चरणबद्ध तरीके से चालू रहेगा।

पुराना बाज़ार चैम्बर महासचिव अजय नारायण लाल ने कहा कि आरएसपी कॉलेज और जल मीनार को हटाने के पीछे झारिया को उजाड़ कर कोयला निकलने की साजिश है।जिसे हम धनबाद के वासी किसी भी कीमत पर पूरा नही होने देंगे और चंद्रपुरा रेल लाइन बंद करना धनबाद के आवाम के साथ विश्वासघात है।हमारी मांगे पूरी होने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

हस्ताक्षर अभियान में जिला चैम्बर कप्तान राजेश गुप्ता,जिला महासचिव चेतन गोयनका,उदय प्रताप सिंह, सुशील अग्रावल,नौशाद आलम पप्पू,ज्ञानदेव अग्रावल, अशोक सुल्तानिया,सहदेव यादव,रोहित सरावगी, विश्वनाथ चौरसिया,अभिजीत सरकार,ज़ाकिर खान सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।
-छायाकार संतोष कुमार यादव के साथ धनबाद से सरताज खान की रिपोर्ट।

1,816 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *