वासेपुर के समाजसेवी हाजी ज़मीर आरिफ ने रक्तदान कर बचायी एक महिला की जान क्लिक करें और जाने।

NTL NEWS                     CON: 7909029958
समाज में इंसानियत की मिशाल पेश करते हुए आज वासेपुर के समाजसेवी हाजी ज़मीर आरिफ ने धनबाद के अशरफी हॉस्पीटल में ईलाजरत मैथन निवासी 50 वर्षीय रानी सिंह नामक महिला की जान बचाने के लिए अपना रक्तदान किया और मरीज़ को एक नयी ज़िन्दगी देने में अहम भूमिका निभाई !
इस मौके पर एक सवाल का जवाब देते हुए हाजी ज़मीर आरिफ ने बताया की रक्तदान वास्तव में एक महादान है, जो किसी की जीवन के लिए वरदान है और इंसानियत का भी एक प्रमाण है, और इसी मानवता के तहत वो आज यहाँ स्वेच्छा से बिना किसी स्वार्थ के रक्तदान करने के लिए उपस्थित हुए हैं !
एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए हाजी ज़मीर आरिफ ने कहा कि, रक्तदान के माध्यम से किसी व्यक्ति की जान बचा कर उसके परिवार को बिखरने से बचाया जा सकता है और उस परिवार की खुशियों का हम कारण भी बन सकते हैं, और इससे बड़ा कोई पुण्य का काम जीवन में कुछ और हो ही नहीं सकता !
वहीं मौके पर उपस्थित समाजसेवी मुख़्तार खान ने कहा की रक्तदान की दिशा में लोगों को जागरूक होने की अवश्यकता है और ये मनुष्य के स्वास्थ के लिए अत्यंत लाभदायक है ! एक स्वस्थ इंसान को साल में कम से कम 3 से 4 बार रक्तदान ज़रूर करने चाहिये ! वहीं रक्त प्राप्त करने के पश्चात किरण सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया और ढ़ेर सारी दुआयें भी दी !
इस मौके पर मुख्य रूप से समाजसेवी मुख़्तार खान, अनवर अली, अकरम रज़ा, किरण सिंह, बाबर खान, मूसा नसीर, आदि उपस्थित थे !

नेशनल टुडे लाइव

धनबाद

653 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *