वर्ल्ड कप में हुआ बड़ा उल्ट फेर बांग्लादेश ने रचा इतिहास एशिया की पहली टीम बनी बांग्लादेश क्लिक करें और जाने पूरी खबर।

NTL NEWS

वर्ल्ड कप अपडेट 2019

रविवार को बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच केनिंग्टन ओवल में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के पांचवें मैच में बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को 21 से हरा दिया है। वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब बांग्लादेश की टीम ने दो बार वर्ल्ड कप के मैच में साउथ अफ्रीका को हराया है।
बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को रौंदकर रचा इतिहास, भारत भी छूटा पीछे, बांग्लादेश ने साउथ अफ्रीका को दूसरी बार वर्ल्ड कप के मैच में हराकर इतिहास रचा है। …

वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब बांग्लादेश की टीम ने दो बार वर्ल्ड कप के मैच में साउथ अफ्रीका को हराया है। बांग्लादेश वर्ल्ड कप के मैचों में साउथ अफ्रीका को दो बार हराने वाली पहली एशियन टीम बन गई है,
आपको बता दें, बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप 2007 में भी साउथ अफ्रीका को धूल चटाई थी। प्रोटियाज टीम के खिलाफ बांग्लादेश ने अभी तक चार मुकाबले जीते हैं। खास बात ये है कि इनमें से दो मुकाबले बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप में जीते हैं। वहीं, टीम इंडिया, श्रीलंका, पाकिस्तान केवल एक-एक ही बार साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप में हरा पाई हैं। हालांकि, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश कभी भी वर्ल्ड कप की ट्रॉफी नहीं जीत पाई हैं। 

बंगलादेश टॉस जीतकर हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी 50 ओवर में 6 विकेट से खोकर 330 रन का विशाल स्कोर बनाई। बांग्लादेश के और से शाकिब और रहीम ने 75 और 78 रन की की ओर महत्वपूर्ण पारी खेला। अंतिम ओवर में महमुदुल्लाह ने तेज तरार 46 रन की पारी खेला।
जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 309 रन की ही बना पाई साउथ अफ्रीका की लगातार दूसरी हार।

मैन ऑफ दी मैच शाकिब अल हसन को दिया गया।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

894 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *