मेयर पर करवाई नही हुई तोह जलापूर्ति टप। क्लिक करें और जाने।

धनबाद: माडाकर्मियों ने मेयर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एक दिन पहले हुए हंगामे के बाद माडाकर्मियों ने बैठक कर तीन दिनों के अंदर मेयर व उनके समर्थकों पर कार्रवाई की मांग की। कार्रवाई नहीं होने पर पूरे धनबाद में जलापूर्ति ठप करने की चेतावनी दी।
शुक्रवार को माडा कैंपस में कर्मचारियों की बैठक हुई। बैठक में वक्ताओं ने आरोप लगाया कि मेयर अपने समर्थकों के साथ लेखा विभाग में घुसकर कर्मियों के साथ मारपीट की। कर्मचारियों ने कहा कि अगर तीन दिनों में कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे शहर की जलापूर्ति ठप करते हुए माडाकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। जिसकी जवाबदेही जिला प्रशासन की होगी। इधर शुक्रवार को माडाकर्मी सिर्फ एटेंडेंस बनाकर विरोध करते हुए बाहर बैठे रहे। बैठक में संजय कुमार सिंह, प्रतिभा दत्ता, रमेश प्रसाद महतो, राम केश्वर राम, संजय सिंह, रविकांत पाठक, राम सागर राय थे।
मुख्यमंत्री को भेजा छह सूत्री मांग पत्र।
माडा कर्मियों ने बैठक के बाद छह सूत्री मांगपत्र तैयार किया है। इसे मुख्यमंत्री समेत सभी सांसद-विधायक, डीएस और एसएसपी को भी दी गई। इनकी प्रमुख मांगें निम्नलिखित हैं।
– झमाडा मुख्यालय से नगर निगम कार्यालय का अविलंब खाली कराया जाए
– निगम में कार्यरत सभी झमाडा कर्मियों की सेवा वापस ली जाए। निगम गठन से पूर्व कार्यरत सभी झमाडा कर्मियों का वेतन स्थापना मद के देय पावनाओं का भुगतान हो।
– मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल के आने के बाद इनके अनुशंसा वाले सभी कार्यों की जांच एजी से कराई जाए।
– मेयर द्वारा दी गई धमकी के आलोक में जल्द ही जलदर वृद्धि की अधिसूचना जारी की जाए
– मेयर द्वारा किए गए दुर्व्यवहार पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी जाय।

धनबाद से सरताज़ की रिपोर्ट।
छायाकार संतोष कुमार यादव।

534 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *