भू माफिया के खिलाफ इस लड़ाई में हम फूटपाथ दुकानदारों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े रहेंगे, हाजी जमीर आरिफ क्लिक करें जाने पूरी खबर

NTL NEWS

हर खबर आप तक

धनबाद बचाओ मोर्चा के बैनर तले शनि महाराज शोषित दुकानदार समिति के द्वारा भू माफियाओं के द्वारा उजाड़े गए दुकानदारों के समर्थन में वृहत सम्मेलन दुकानदार समिति के अध्यक्ष मो० ग्यासुद्दीन के अध्यक्षता में हुई जिसका संचालन धनबाद बचाओ मोर्चा के अध्यक्ष हंजला बिन हक ने किया। सम्मेलन में तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुख्तार खान, ऑल इंडिया उलमा बोर्ड के प्रदेशाध्यक्ष हाजी ज़मीर आरिफ ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भू माफिया के खिलाफ इस लड़ाई में हम दुकानदारों के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े रहेंगे। कांग्रेस नेता बैभव सिन्हा ने अपने सम्बोधन में कहा कि फुटपाथ दुकानदारों को बगैर वैकल्पिक व्यवस्था के जब नहीं उजाड़ा जा सकता है तो ये दुकानदार तो पिछले 50 वर्षों से अपनी पक्की दुकानों के साथ इस स्थल में थे और ये ज़मीन जब सरकारी है तो इन्हें किस कानून के तहत उजाड़ा गया। इस जुल्म के खिलाफ हम अपनी पार्टी के साथ दुकानदारों के समर्थन में है।
समाजसेवी और जुझारू महिला नेत्री जुली खान ने कहा कि रोज़गार देने की जब क्षमता नही है तो कैसे 100 दुकानदारों के पेट पर लात मारा गया इस संघर्ष में मै अपनी पूरी शक्ति के साथ खड़ी हु। जुली खान ने राज्य सरकार से भी आग्रह किया कि भू माफियाओं ने जो सरकारी जमीन को अवैध रूप से कब्जा किया है उसे वह रहने वाले दुकानदारों के हवाले किया जाए। राष्ट्रीय जनता दल के जिला के नेता मुमताज़ कुरैशी ने कहा कि जिला प्रशासन अविलम्ब कब्जे मे लिये गए ज़मीन की मापी करवाए अगर ये ज़मीन सरकारी है तो भू माफिया से इस जमीन को खाली करवाने का काम करे अन्यथा कानून की रक्षा के लिए उग्र मार्ग भी अपनाया जा सकता है। भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र पासवान ने इस सम्मेलन के माध्यम से दुकानदारों से कहा कि भीम आर्मी शोषितों, पीड़ितों के लिए ही बनाई गई है आप लोकतांत्रिक मार्ग पर आगे बढ़े भीम आर्मी आपके समर्थन में हर कदम पर खड़ी रहेगी। सामाजिक कार्यकर्ता मो० एजाज़ अली ने अपने संबोधन में कहा कि भू माफिया के साथ साथ भू माफियाओ का समर्थन करने वाले भ्रष्ट पदाधिकारियों की भी जाँच करवाना आवश्यक है ऐसे ही भ्रष्ट अधिकारी के द्वारा कानून की धज्जी उड़ाई जाती है।
सम्मेलन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि 29/09/2020 को अंचल अधिकारी, धनबाद से एक प्रतिनिधि मंडल मो० मुमताज़ कुरैशी के नेतृत्व में मिलकर ज़मीन की मापी करवाने का आग्रह करेगा और दिनाँक 2/10/2020 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर सभी दुकानदार बापू के रास्ते पर चलते हुए अपनी दुकानों को वापस लेने का संकल्प लेंगे। दिनाँक 5/10/2020 को झारखण्ड सरकार के मुख्यमंत्री से प्रतिनिधि मंडल मिलकर दुकानदारों को उनकी दुकाने वापस दिलाने का आग्रह करेगा। अंत मे आर पार के संघर्ष का भी निर्णय लिया गया। आए हुए अतिथियों का स्वागत लालू साव, बबला दा, मो० अनवर, बाबू लाल महतो, अली इमाम, मो० नियाज़, अजय मिस्त्री, सुरेश महतो, राम दास ने बुके देकर किया। अली इमाम ने स्वागत भाषण किया और धन्यवाद ज्ञापन मो० नियाज़ ने किया।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात

11,532 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *