बोकारो प्लांट में कामगारों की छंटनी, विरोध में मजदूरों ने किया प्रदर्शन।

बोकारो थर्मल बी प्लांट में हुई 60 कामगारों की छंटनी, विरोध में मजदूरों ने किया प्रदर्शन।
बोकारो थर्मल : दामोदर वैली कॉर्पोरेशन (डीवीसी) बोकारो थर्मल बी प्लांट में 14 साल से काम कर रहे 60 लोगों की छंटनी कर दी गयी है. इससे मजदूरों में आक्रोश है. छंटनी के खिलाफ मजदूरों ने मंगलवार को आक्रोश जाहिर किया.
ये सभी 60 कर्मचारी प्लांट में एएमसी के तहत ठेका पर मजदूरी करते थे. छंटनी के खिलाफ मंगलवार को मजदूरों ने बी प्लांट मुख्य गेट समक्ष प्रदर्शन कर किया. मजदूरों का नेतृत्व कर रहे डीवीसी असंगठित ठेका कामगार संघ के शाखा सचिव इकबाल आलम ने कहा कि डीवीसी बी प्लांट में ये लोग 14 साल से काम कर रहे थे. इन्हें निकालना गलत है.

उन्होंने कहा कि सोची-समझी साजिश के तहत एमएसबीके कंस्ट्रक्शन ने कंपनी में कार्यरत सभी कामगारों की छंटनी की है. काम से हटाये जाने के बाद कामगारों एवं उनके परिजनों के समक्ष भुखमरी की नौबत आ गयी है.
उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में का कि जिन लोगों की छंटनी की गयी है, उन्हें यदि ए प्लांट के नये कोल मिल में काम पर नहीं रखा गया, तो प्रबंधन एव ठेकेदार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जायेगा. इस अवसर पर सलीम अंसारी, भोला शर्मा, गणपति, स्कील खान, गणेश यादव, कामेश्वर महतो, पंकज सिंह, रफीक अंसारी व अन्य मजदूर उपस्थित थे.

487 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *