बीपीएल कोटे में धाँधली और पैसे के लेन देन के खिलाफ एक दिवसीय भूख हड़ताल क्लिक करें और जाने।

NTL NEWS. CON:7909029958. SANTOSH YADAV

धनबाद। झारखण्ड अस्मिता जागृति मंच के बैनर तले रणधीर वर्मा चौक में बीपीएल कोटे में हुई धाँधली और पैसे के लेन देन के खिलाफ एक दिवसीय भूख हड़ताल किया गया।सौरभ वर्मा के माता पिता रीता देवी और दिनेश वर्मा का आरोप हैं कि बीपीएल कोटे में धाँधली की गयी हैं।साथ ही पैसे के लेन देन का आरोप भी पर लगाया।साथ वर्षीय सौरभ कुमार के पिता दिनेश वर्मा का कहना हैं कि बीपीएल कोटे में नामांकन के लिए किरानी संजय कुमार द्वारा 30 हज़ार पैसे की माँग की गयी।जबकि,एडमिशन सूचि में नाम भी आ चूका था।जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में की जा चुकी हैं।जिला शिक्षा कार्यालय और डीएवी स्कूल कुसुंडा का चक्कर लागतें लगाते आखिरकार एक मजबूर लाचार माता पिता का संयम टूटने लगा।माता पिता को गाली गलौच और बेइज्जती भी सहनी पड़ी।पर हार नहीं मानी और आंदोलन पर मजबूरन उतरना पड़ा।
झारखण्ड अस्मिता जागृति मंच के अध्यक्ष रंजीत सिंह परमार का कहना हैं कि इस तरह के मामलें से न सिर्फ सीबीएसई के नियमों की धज्जियाँ उड़ रही हैं।बल्कि,इससे भ्रष्टाचार के मामलें भी सामने आ रहें हैं।
सभा को संबोधित करते हुए संस्था के महासचिव मोईन रजा ने इस तरह के मामलें का पुरजोर विरोध किया।उन्होंने कहा कि आज ऐसे मामलें समाज के सामने लाने का साहस इन माता पिता ने किया।जो बहुत ही हिम्मत का काम हैं।ऐसे इन माता पिता और एक मासूम से बच्चें को न्याय मिलना चाहिए।साथ ही इस तरह के मामलें पर रोक के लिए कड़े नियम कानून हो और जो गैर कानूनी काम करते हैं।उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई हों।इस एक दिवसीय भूख हड़ताल में रंजीत सिंह परमार,मो. मोईन रजा,राजेन्द्र सिंह,प्रमोद कुमार,बिमलेश तिवारी,यादरामजी,संजय पंडित,शंकर तिवारी,संतोष यादव,बिमला देवी,शीला देवी,के.के घोषाल,मनोज कुमार,डी के यादव सहित सैकड़ों अभिभावकगण मौजूद थे।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

446 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *