नही खुल कर रहा है IRCTC की वेबसाइट लोग हो रहे है परेशान क्लिक करें और जाने पूरी खबर

NTL NEWS

करीब 48 दिन के बाद आम यात्रियों के लिए ट्रेन सेवा कल से शुरू होने जा रही है. ट्रेन टिकट की बुकिंग 11 मई की शाम 4 बजे से शुरू हो गई है. लेकिन यात्री टिकट नहीं बना पा रहे हैं. IRCTC की वेबासइट ओपन नहीं हो रही है।
दरअसल, 4 बजने के साथ ही लोग टिकट बनाने के लिए लगातार IRCTC की वेबाइट पर विजिट कर रहे हैं।लेकिन वेबसाइट खुल नहीं रही है. IRCTC का मोबाइल ऐप भी काम नहीं कर रहा है. ऐसे में लोग टिकट बनाने के लिए परेशान हो रहे हैं।
कहा जा रहा है कि ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से वेबसाइट में दिक्कतें आ रही हैं. लेकिन सवाल यह है कि क्या रेलवे को पता नहीं था कि बुकिंग शुरू होते ही ज्यादा ट्रैफिक होगी, फिर उसने इससे निपटने के उपाय क्यों नहीं किए गए? जिन यात्री को कल सफर करना है कि अगर वो अभी टिकट नहीं बना पाते हैं तो सवाल तो खड़ा होगा ही।
भारतीय रेलवे ने बताया कि ये सभी 15 ट्रेनें 12 मई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से से चलेंगी, नई दिल्ली से चलकर ये ट्रेनें डिब्रूगढ़, अगरतला, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी पहुंचेंगी।
दिल्ली से पटना के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन महज बीच में तीन स्टेशनों पर रुकेगी. जिसमें कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन है. यह ट्रेन शाम 5.15 बजे नई दिल्ली से खुलेगी और अगले दिन सुबह साढ़े 5 बजे राजेंद्रनगर(पटना) स्टेशन पहुंचेगी।

जबकि वापसी में यह ट्रेन राजेंद्रनगर स्टेशन से शाम 7 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 7.40 बजे नई दिल्ली स्टेशन पहुंचेगी. रेलवे के मुताबिक यह ट्रेन रोज चलेगी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से 25 मार्च से सभी तरह की यात्री ट्रेनें कैंसिल हैं. अब लॉकडाउन के बीच रेलवे ने 12 मई से 15 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात

2,547 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *