धनबाद DC ने वोट के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए सेल्फी ज़ोन का उद्घटान किया क्लिक करें और जाने पूरी खबर

NTL NEWS. CON:7909029958. SANTOSH YADAV

खबर जिला प्रशासन की

धनबाद:आगामी विधानसभा चुनाव 2019 में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एवं मतदाताओं को मतदान के पश्चात अपनी सेल्फी को डिस्ट्रिक्ट इलेक्शन ऑफिस के पोर्टल में अपलोड करने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री अमित कुमार ने आज समाहरणालय परिसर में सेल्फी ज़ोन का उद्घाटन किया।
उन्होंने कहा कि सेल्फी ज़ोन को विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर लगाया जाएगा जिससे अधिक से अधिक लोग आगामी विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित होंगे।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने कहा कि सेल्फी ज़ोन के अलावा मतदाता जागरूकता रथ को भी रवाना किया गया है।

सभी मतदान केंद्रों, हाट बाजार, सार्वजनिक स्थलों पर मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
इसमें लोगों को चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन, वीवीपैट की जानकारी दी जा रही है एवं उनसे मॉक पोल भी कराया जा रहा है। अभियान के तहत मतदाताओं को मतदान की पूरी प्रक्रिया को बताया जा रहा है।
उन्होंने कहा जागरूकता रथ से लोगों को स्थानीय भाषा में मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही सिगनेचर कैंपेन व अन्य माध्यमों से भी मतदाताओं के बीच जागरूकता लाने का प्रयास किया जा रहा है।
उन्होंने कहा इस बार वैसे क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है जहां लोकसभा चुनाव 2019 में मतदान का प्रतिशत कम रहा।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री अमित कुमार, अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) श्री अनिल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी श्री राज महेश्वरम, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईशा खंडेलवाल उपस्थित थे।

NATIONAL TODAY LIVE

5,057 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *