धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने वाहनों को पकड़ा, ई-चालान से जुर्माना किया गया वसूल।

धनबाद ट्रैफिक पुलिस ने ई चालान से वसूली जुर्माने की राशि,लोगों ने कहा अच्छा काम कर रही हैं ट्रैफिक पुलिस।

धनबाद ।बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल ड्राइव करना या फिर मोबाइल से बात करते वक्त दो पहिया तथा चार पहिया वाहन चलाना महंगा पड़ सकता है।
ट्रैफिक पुलिस की नजर में आये तो जुर्माना देना पड़ेगा।धनबाद ट्रैफिक पुलिस उन वाहन चालकों के खिलाफ सख्त रुख अपना रही है।आज भी धनबाद थाना क्षेत्र कोर्ट रोड में चेकिंग अभियान चलाकर विभाग ने नियमो के विरुद्ध जाने वालों को पकड़ा।

अभियान में 50 वाहनों को जब्त कर जुर्माना वसूलने के बाद ही उन्हें छोड़ा गया। आज ट्रैफिक विभाग ने नई सुविधा के तहत जुर्माने की राशि , ई चालान से वसूली गई।
धनबाद ट्रैफिक थाना प्रभारी ने कहा कि अभियान के तहत बार-बार चैकिंग लगाया जा रहा हैं।जिससे लोगों में यातायात नियमों को लेकर बदलाव भी देखा जा रहा हैं।चूँकि, महिला कांस्टेबल की कमी हैं।इस वजह लड़की या महिला को नहीं पकड़ा जा रहा हैं।स्कूल और कॉलेज के नाबालिक छात्रों को भी पकड़ा जा रहा हैं।माता पिता को बुलाकर समझाया जा रहा हैं।फिर चेतावनी देकर छोड़ दिया जा रहा हैं।


ट्रैफिक थाना एएसआई सूरा पूर्ति ने कहा कि नियमो का उलंघन करने वालो के खिलाफ यह अभियान जारी रहेगा.
उन्होंने कहा कि ई चालान की सुविधा बहाल होने से खाताबही के झंझट से भी अब निजात मिल गया है. अब ऑन स्पॉट जुर्माना वसूल की जा रही है समय भी बच रहा है. वाहन चालक भी इस सुविधा से संतुष्ट है।

★रिपोर्टर:-सरताज खान

★छायाकार:-संतोष कुमार यादव

801 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *