धनबाद क्रिकेट की नई पहल खिलाड़ियों के लिए समर कैम्प क्लिक करें और जाने पूरी खबर।

NTL NEWS

खबर खेल जगत से।

धनबाद क्रिकेट संघ का सुपर-30 समर कैंप शुक्रवार को सिंफर मैदान में शुरू हो गया। कैंप में अंडर-12, अंडर-14, अंडर-16 आैर महिला ग्रुप की 30-30 खिलाड़ी भाग ले रही हैं।  संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार ने कैंप का औपचारिक उद्घाटन करने के बाद खिलाडियों को संबोधित किया। अध्यक्ष ने कहा कि एसोसिएशन नवोदित क्रिकेटरों को हरसंभव सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास करती है। खिलाडियों से अपेक्षा है कि वे इसका लाभ उठाएं और अपने-आपको इस काबिल बनाएं कि वे बडे मैचों के खिलाडी बन सकें। उन्होंने बच्चों से हर हाल में अनुशासन का पालन करने को कहा। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बारे में एक प्रकरण का जिक्र करते हुए मनोज कुमार ने कहा कि जब वे अपना अंतिम मैच खेल रहे थे और अपनी अंतिम पारी में आउट होने के बाद आदत के अनुसार पहले वीडियो एनालिसिस देखने चले गए कि वे कैसे आउट हुए थे। उन्होंने कहां गलती की थी। जबकि इसके बाद वे कोई मैच नहीं खेलने वाले थे। फिर भी उसमें गलतियां जानने और उसमें सुधार के बारे में सोचते थे। हर पल वे सीखना चाहते थे। यहां आए बच्चों को भी आकलन करना चाहिए। गलतियां ढूंढनी चाहिए और सुधार करना चाहिए। नियमित अभ्यास पर भी उन्होने जोर दिया। पहली बार धनबाद को चैंपियन बनाने वाली महिला टीम के सदस्यों और उनके कोच अरविंद महता को उन्होंने बधाई दी। 

इसके पहले महासचिव विनय कुमार सिंह ने कैंप के उद्देश्‍यों के बारे में जानकारी दी। कहा कि अंडर-14 और अंडर-16 के मुकाबले सुबह में जबकि अंडर-12 और महिला क्रिकेटरों के लिए कैंप दूसरे हाफ में लगाया जाएगा। 

इस अवसर पर वरीय उपाध्यक्ष उत्तम विश्वास, उपाध्यक्ष संजीव झा के साथ बीएच खान, अरविंद महता, सुनील कुमार, डा राजेशखर सिंह, रविजीत सिंह डांग, दिवेन तिवारी, संजीव राणा, दीपक रुईया, ब्रजेश राय, रितम डे आद‍ि उपस्थित थे। 

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

861 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *