धनबाद की विधि व्यवस्था को ठीक करनी है तो एसएसपी को बर्खास्त करें : बाबूलाल

धनबाद में गुंडाराज, एसएसपी को बर्खास्त करें सीएम : बाबूलाल।
धनबाद : झाविमो नेता रंजीत सिंह की हत्या को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड की रघुवर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि धनबाद में गुंडा राज कायम है। गुंडों को राज्य की भाजपा सरकार और पुलिस का संरक्षण प्राप्त है। मुख्यमंत्री रघुवर दास अगर सचमुच में धनबाद की विधि व्यवस्था ठीक करना चाहते हैं तो सबसे पहले एसएसपी मनोज रतन चोथे को बर्खास्त करें।
झारखंड विकास मोर्चा युवा इकाई के धनबाद जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह को मंगलवार को कुसुंडा में गोलियों से भून दिया गया था। उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। जबकि उनका सहयोगी कार चालक मुन्ना खान गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना को गंभीरता से लेते हुए झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी बुधवार को धनबाद पहुंचे। उन्होंने असर्फी अस्पताल में जाकर घायल मुन्ना खान से घटना की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद मृत रंजीत सिंह के बरियाहीर झरिया स्थित आवास पर जाकर शोक-संवेदना प्रकट की।
*सत्ता के शिखर तक पहुंच रहा गुंडों का पैसा:*
मरांडी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि धनबाद गुंडों का शहर हो गया है। ये गुंडे सरकारी संरक्षण में पल बढ़ रहे हैं। पहले भी गोली मारकर हत्या करने की कई घटनाएं हुई हैं। इन गुंडों से मिलने वाला पैस सत्ता के शिखर तक पहुंच रहा है, तभी बेखौफ होकर गुंडे घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने एसएसपी को तत्काल हटाने और बर्खास्त करने की मांग राज्य सरकार से की। कहा, रंजीत ने दस अगस्त को अपनी सुरक्षा को लेकर पत्र लिखा था। 21 अगस्त को पुलिस कप्तान उससे मिले। यदि पहले ही उसकी गुहार पर गौर किया जाता तो शायद उसकी हत्या नहीं होती।
*झारखंड में पुलिस ही बन गई शोषक:*
मरांडी ने कहा कि झारखंड में पुलिस ही शोषक बन गई है। मंगलवार को जब रंजीत एसएसपी से मिले तो उनका व्यवहार भी ठीक नहीं था। कई सवाल पूछ डाले थाना जाने की नसीहत दे डाली। यह गलत है। पुलिस शोषक नहीं बल्कि सेवक हैं। इनके दरवाजे जनता के लिए हमेशा के लिए खुले होने चाहिए। मरांडी ने कहा कि मंगलवार को उन्होंने स्वयं एसएसपी से बात की थी और विधि व्यवस्था दुरूस्त करने को कहा था। पुरानी घटनाओं में अपराधियों को गिरफ्तार करने की भी मांग की थी। मरांडी ने सरकार पर आरोप लगया कि राज्य में ऐसी सरकार है जो अपराधियों को पाल रही है। ऐसे पुलिस पदाधिकारियों की जिलों में पदस्थापना की जा रही है जो गुंडों के साथ मिलकर लूट मचाए हुए हैं। हत्या और पुलिस की इस कार्यशैली के खिलाफ पार्टी लड़ाई लड़ेगी।
*पार्टी हर संभव मदद करेगी:* रंजीत की हत्या पर मरांडी ने कहा कि एसएसपी से मिलने के बाद हत्या होना इस बात की ओर इशारा करता है कि अपराधियों को इस भेंट मुलाकात की जानकारी मिल गई थी। इसके बाद रंजीत को टारगेट कर गोली मारी गई। अपराधियों की गिरफ्तारी अविलंब होनी चाहिए। वहीं, मुन्ना खान की सुरक्षा की जवाबदेही पुलिस और सरकार की है। मुन्ना दहशत में है। पार्टी की ओर से हर संभव मदद रंजीत के परिजन एवं मुन्ना खान को दी जाएगी। मौके पर पार्टी के केंद्रीय महासचिव रमेश राही और जिलाध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा उपस्थित थे।

नेशनल टुडे लाइव

धनबाद

Con: 7909029958

495 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *