तबरेज हत्याकांड में तारिक मलिक गिरफ्तार जहानाबाद से क्लिक करें और जाने।

NTL पटना। शहाबुद्दीन के शूटर तवरेज आलम उर्फ तब्बू हत्याकांड में पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी तारिक मलिक को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी जहानाबाद स्थित घर से की गयी। तारिक पर ही हत्या की साजिश रचने का आरोप है। हत्या के पीछे जमीन विवाद है। हालांकि तवरेज पर गोलियों की बौछार करने वाले दोनों शूटर अब तक पुलिस के हाथ नहीं आए हैं। हत्या में इस्तेमाल किए गए ब्लू रंग की पल्सर बाइक को पुलिस ने शुक्रवार को देर रात ही लावारिस स्थिति में घटनास्थल से करीब दो सौ मीटर दूर फ्रेजर रोड स्थित एलआईसी भवन के पास से बरामद कर लिया था। बाइक चोरी की है। इसका चेचिस नंबर मिटाया गया है।

 

फुलवारी शरीफ व जहानाबाद में जमीन को लेकर था विवाद
एसएसपी मनु महाराज ने शनिवार को प्रेस वार्ता में बताया कि घटना के बाद अपराधियों को दबोचने के लिए पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगालना शुरु किया। एलआईसी भवन के बगल वाली गली में लगे सीसीटीवी फूटेज में दो अपराधियों की तस्वीर आयी थी। दोनों अपराधी की पहचान बबलू व गुड्डू के रुप में हुई है। हालांकि दोनों अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं। इधर तवरेज की पत्नी शमा परवीन के बयान पर कोतवाली थाने में बबलू, गुड्डू ,तारिक मलिक , डब्ल्यू मुखिया ,फारुख आजम, अंजार खान सहित आधा दर्जन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी थी। दर्ज एफआईआर में पत्नी ने फुलवारी शरीफ के नौसा व जहानाबाद में जमीन को लेकर आरोपियों से विवाद होना बताया था। नामजद आरोपी तवरेज को तीन दिनों पहले जान से मारने की धमकी भी दी थी। नौसा के जमीन पर नामजद आरोपी अपार्टमेंट बना रहे थे जिसे तवरेज ने रुकवा दिया था। एसएसपी ने कहा कि शूटर बबलू व गुड्डू सहित अन्य अपराधियों को दबोचने के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई है। दबोचा गया तारिक से भी जहानाबाद में जमीन को लेकर तवरेज का विवाद चल रहा था। तवरेज मूलरुप से जहानाबाद के गरेरियाखंड का रहनेवाला था।

 

पटना में भी आधा दर्जन से अधिक मामले हैं दर्ज
मारे गए तवरेज के खिलाफ भी पटना में हत्या, अपहरण व आम्र्स एक्ट के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। 2001 में उसने बुद्धाकॉलोनी इलाके से एक डॉक्टर को अगवा कर लिया था। फिरौती में मोटी रकम वसूलने के बाद ही डॉक्टर की रिहाई हुई थी।
इसके साथ ही तवरेज पर धनबाद व सीवान में भी दर्जनभर से अधिक मामले दर्ज हैं। तवरेज फ्रेजर रोड स्थित ग्रैंड चंद्रा अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रहता था। महीने में एक-दो बार वह जहानाबाद स्थित पैतृक घर जाया करता था। धनबाद में भी उसपर एक विधायक की हत्य करने का आरोप है। पिछले साल उसने जहानाबाद के एक रेस्टोरेंट मालिक से दो करोड़ की रंगदारी मांग कर हड़कंप मचा दिया था। गैंग्स ऑफ बासोपुर से भी तवरेज का गहरा नाता रहा है।।

संवाददाता:- जितेन्द्र कुमार। 

नेशनल टुडे लाइव पटना, बिहार

1,254 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *