डॉ एपीजे अब्दुल की पुण्यतिथि में बच्चों ने श्रधांजलि देकर उन्हें याद किया।

छाई गद्दा के बच्चों ने मनाया डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि।

धनबाद।डॉ एपीजे अब्दुल कलाम एक ऐसे सख्सियत थे।जिनका व्यक्तित्व अद्वितीय रहा हैं।उनके पुण्यतिथि में सम्पूर्ण भारत ने उन्हें श्रद्धांजलि दिया।इसकी एक झलक धनबाद में भी देखने को मिली। छाई गद्दा के बच्चों ने पुराना बाजार स्थित समाधान प्ले स्कूल में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि में छात्रों और संस्था के स्वयं सेवको द्वारा श्रधांजलि देकर उन्हें याद किया। स्कूल में मौजूद सभी बच्चों के होंठो पर बस एक ही बात थी कि एपीजे अब्दुल कलाम आज नहीं हैं।पर उनके द्वारा कही गयी बातें अमर हैं।उन्होंने जो ज्ञान हर किसी के लिए दिया हैं।वह बहुत ही मूल्यवान व महत्वपूर्ण हैं।वे हर विधा में निपुण थे। डॉ कलाम की पुण्यतिथि में बच्चों ने पौधारोपण किया और पौधे का नाम कलाम रखा।
डॉ कलाम ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने भारत के लिए बहुत कुछ किया ।हमारे देश को इस मुकाम में पहुंचाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है ।दुनिया उन्हें मिसाइल मैन के नाम से भी जानती हैं l उनके दिल में बच्चों के प्रति जो गहरा प्रेम था ।शायद इसलिए आज के युवा पीढ़ी और बच्चे उन्हें भूले नहीं हैं और उनकी पुण्यतिथि में उन्हें श्रद्धांजलि देकर याद करते हैं।उनका सम्मान करते हैं।
हमारे देश का सौभाग्य है कि वह इस देश के राष्ट्रपति बने ।
मौके पर छाई गद्दा स्कूल के 100 छात्र और 30 वॉलंटियर दीपा सिंह ,आबिदा परवीन ,नेहा,जाहिदा ,चंदा ,बिट्टू ,अनवर, प्रतीक ,विकास ,अविनाश ,रविंदर आदि मौजूद थे।

730 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *