टाटा क्रिकेट ने NRC क्लब को 30 रन से हराकर बना बादशाह क्लिक करें और जाने पूरी खबर

NTL NEWS

स्पोर्ट्स की खबरें,

धनबाद:टाटा क्रिकेट अकादमी ने आरएन मुखर्जी सुपर डिवीजन टी-20 क्रिकेट का खिताब जीत लिया है। मंगलवार को टाटा डिगवाडीह स्टेडियम में खेले गए फाइनल में टाटा क्रिकेट अकादमी ने एनआरसी धनबाद को 30 रनों से हरा दिया। टाटा की जीत के हीरो नीतीश कुमार सिंह रहे जिसने पहले तो 32 गेंदों पर 64 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और बाद में चार आेवर में महज 13 रन देकर दो विकेट भी चटकाए। उन्हें मैन ऑफ द फाइनल चुना गया। 

टॉस एनआरसी ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। 56 रन पर चार विकेट गंवा देने के बाद टाटा क्रिकेट अकादमी के लिए नीतीश ने मोर्चा संभाला और कप्तान कृषाणु चक्रवर्ती के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए नौ ओवर में 90 रन जोड़ दिए। नीतीश ने छह छक्के और तीन चौके उड़ाए। हसनैन कुरैशी ने 30, कृषाणु ने 29 नाबाद और अमरनाथ ने चार गेंदों पर 12 रन बनाए। एनआरसी के आलोक यादव ने 29 और रौशन कुमार निराला ने 24 रन देते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए। राकेश बिहारी को एक विकेट मिला। जवाब में एनआरसी 20 ओवर में नौ विकेट पर 130 रन ही बना सका। धीरज तिवारी ने 27 गेंदों पर 35, आलोक यादव ने 19 गेंदों पर 30, मौ सामी ने 24 गेदों पर 30 और प्रतीक रंजन ने 9 गेंदों पर 12 रन बनाए। टाटा के अमित राज मिश्रा ने 21 पर दो, नीतीश ने 13 पर दो, करण चौहान ने 35 पर दो और सचिन तिवारी ने 30 पर एक विकेट चटकाए। 

बाद में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि टाटा स्टील झरिया डिवीजन के प्रशासनिक प्रमुख राजेंद्र कुमार सिंह ने विजेता व उपविजेता ट्राफी देकर सम्मानित किया। अपने संबोधन में श्री सिंह ने कहा कि टाटा स्टील खेल और खिलाडि़यों को प्रमोट करने के लिए सदैव तत्पर रहा है। जब भी जरूरत होगी वे धनबाद क्रिकेट को सहयोग करते रहेंगे। इस अवसर पर धनबाद क्रिकेट संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह, वरीय उपाध्यक्ष उत्तम विश्वास, संयुक्त सचिव बाल शंकर झा, संयुक्त कोषाध्यक्ष सुनील कुमार, ओमप्रकाश राय, लखन पाल, राजू प्रसाद आदि उपस्थित थे। 

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

906 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *