कार्य के दौरान हो रही दुर्घटनाओं की जांच हो : डी के पांडेय क्लिक करें और जाने।

NTL NEWS.       CON: 7909029958

 

रेल आवासों का आधुनिकीकरण किया जाए: ईसीआरकेय

NTL: धनबाद मंडल रेल प्रबंधक के साथ ईसीआरकेयू की स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक शुक्रवार को मंडल प्रबंधक सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक श्री अनिल कुमार मिश्रा तथा संचालन वरीय मंडल कार्मिक अधिकारी श्री उज्जवल आनंद ने किया। यूनियन पक्ष का नेतृत्व पी एन एम प्रभारी सह अपर महामंत्री डी के पांडेय ने किया। बैठक में रेलकर्मियों के आवासों को आधुनिक बनाने तथा पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति करने बिजली की अबाध आपूर्ति करने की व्यवस्था करने की मांग यूनियन सदस्यों ने उठाई। सिंगरौली व कृष्णशीला में स्थानीय अधिकारियों से तारतम्य बिठाकर रेलकर्मियों के लिए आवास उपलब्ध कराने की मांग रखी । ट्रैकमैन को कैडर पुनर्गठन के अन्तर्गत उच्चतर ग्रेड पे देने की प्रगति यूनियन ने मांगी इसपर प्रशासन ने बताया कि यह कार्य पूरा हो गया है और इस विषय पर जल्द ही आदेश जारी कर दिया जाएगा। सभी ईंजीनियरिंग और परिचालन के लेवल क्रासिंग गेट पर बिजली उपलब्ध कराने की यूनियन की पुरानी मांग पर यह प्रगति बताई गई कि इस कार्य को मुख्यालय से सहमति मिल चुकी है और बहुत जल्द ही सभी गेटों में बिजली बहाल कर दी जाएगी। कार्य के दौरान रेलकर्मियों के घायल होने और मृत्यु होने की घटनाओं पर अपर महामंत्री डी के पांडेय ने कड़ा आक्रोश व्यक्त किया और जिम्मेदार व्यक्ति पर कार्यवाई की मांग रखी।
इसके अतिरिक्त विभिन्न मुद्दों की जानकारी देते हुए श्री पांडेय ने बताया कि इसी माह की 20 तारीख को महाप्रबंधक के साथ भी स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में कई महत्वपूर्ण बातों पर सहमति बनी है।इनमें निम्न ग्रेड पे के कर्मचारियों के लिए सात सौ से अधिक पदों के लिए जीडीसीई का आयोजन किये जाने के अधिसूचना जारी की गई।संरक्षा श्रेणी के कर्मचारियों को लगातार सात दिनों तक रात्रि पाली डियूटी कराने से कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवम् संरक्षा पर गलत प्रभाव की ओर यूनियन ने ध्यान आकर्षित कराया। महाप्रबंधक ने रात्रि पाली दो दिन तक सीमित करने और इसे नियमित करने की बात कही। जोन के सभी रनिंग रूम व टी टी रेस्ट रूम को आधुनिक और सुविधाजनक बनाने की मांग की । रनिंग कर्मचारियों को बैटरी भत्ता अभी तक छठे वेतन आयोग के आधार पर ही मिल रहा है। इस भत्ते में यथोचित वृद्धि की जानी चाहिए । बारह घंटे के रोस्टर की जगह आठ घंटे डियूटी रोस्टर लागू करना, लगातार तीन रात्रि से अधिक डियूटी नहीं लिए जाने , विभिन्न रेल अस्पतालों में आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने, सिगनल, समाडि, कैरेज विभाग की खाली पदों को भरने सहित कई मुद्दों पर महाप्रबंधक महोदय ने सकारात्मक आश्वासन दिया।
धनबाद मंडल की इस वर्ष की स्थाई वार्ता तंत्र की अंतिम बैठक में केन्द्रीय कोषाध्यक्ष मो ज़्याउद्दीन, सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, केन्द्रीय उपाध्यक्ष वी डी सिंह, संगठन मंत्री पी के मिश्रा तथा एआईआरएफ के जोनल सचिव ओ पी शर्मा , बी बी सिंह, डी के झा,बी के बनर्जी, सुनिल सिंह, वी के द्विवेदी, रामरक्षा तिवारी, के के सिंह, ए के दा,एन के खवास,आर एन चौधरी, शिव कुमार और महिला प्रतिनिधि मीना कुन्डू उपस्थित थे।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

818 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *