उर्दू दिवस के मौके पर आलमी फलक का चौथा अंक सम्पादक अहमद निसार ने जारी किया क्लिक करे जाने पूरी खबर

NTL NEWS

हर खबर आप तक

घनबाद 09 नवमबर! विश्व उर्दू दिवस डा० अल्लामा इकबाल की जयंती के मौके पर त्रैमासिक उर्दू पत्रिका ” आलमी फलक ” का चौथा अंक सम्पादक अहमद निसार ने जारी किया!
आलमी फलक ” का प्रकाशन धनबाद के वासेपुर से हो रहा है जो बुक सीरीज़ है और पूरे भारत में इसकी धूम है, विदेशी रचनाओं को भी इस पुस्तक में शामिल किये जाने से इसकी गूंज दूर देश के साहित्य प्रेमियों तक सुनाइ दे रही है!
उर्दू साहित्य के दिग्गजों में मुस्तनसर हुसैन तारड़, मुशर्रफ आलम जौ़की़, प्रोफेसर मनाज़िर आशिक हरगानवी, शमोएल अहमद, हुसैन उल हक़, अलीमउल्लाह हाली, ज़या फारूकी, डा० रऊफ खैर, हाफिज़ कर्नाटकी, हक़्कानी अल कासमी, असीम काव्यानी वगैरह ने ” आलमी फलक ” को झारखण्ड से निकलने वाला बेहतरीन रसाला बताया है ! प्रोफेसर मनाजिर आशिक हरगानवी ने कहा है कि झारखण्ड से इस Standard की और 320 पेज की यह पहली किताब है !प्रोफेसर शमीम कासमी एवं इज़हार खिज़र ने कहा कि ” आलमी फलक ” के सम्पादक अहमद निसार अच्छे शायर हैं उनके तीन गज़ल संग्रह ” मौसम खिलाफ था ” ” हवा के हाथ ” और ” बरगे उम्मीद ” के छपाई का भार राष्ट्रीय उर्दू भाषा विकास परिषद ने उठाया है और उर्दू एकाडमियों ने भी सम्मानित किया है!
बि०बि०एम० कोयलांचल विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अब्दुल मतीन (हेड उर्दू विभाग) ने कहा कि अहमद निसार के सम्पादन में ” आलमी फलक ” के अब तक के सभी अंक लाजवाब और बेमिसाल हैं! इनको उर्दू अदब के नामवर कलमकारों का सहयोग मिल रहा है तभी ” आलमी फलक ” उर्दू के साहित्य फलक पर चमक रहा है!
आलमी फलक ” के संरक्षक मो० परवेज़ अख़्तर (पारो खान) ने कहा कि झारखण्ड में उर्दू का विकास हो रहा है झारखण्ड में उर्दू एकेडमी बनने के बाद और गती आएगी आलमी फलक के प्रकाशन से यहाँ के उर्दू प्रेमियों में काफ़ी उत्साह और खुशी है,मौके पर मो० फिरोज़ खान, मो० शकील खान, सैय्यद अनजुम परवेज, मो० नसीम अंसारी, मो० अरबाज़ सोनू आदि मौजूद थे!

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात

6,030 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *