इंटक नेता आसिफ राजा साहेब की मेहनत रंग लाई डेको कंपनी ने शर्त मान ली क्लिक करें जाने पूरी खबर

NTL NEWS

 

धनबाद:झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी धनबाद के केंदुआ वासुदेवपुर पहुंचे जहां सैकड़ों विस्थापित ग्रामीणों ने जमीन के बदले नियोजन और पुनर्वास की मांग कर बीसीसीएल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। इन ग्रामीणों ने पिछले 5 दिनों से हड़ताल कर रखा है और कोयला उत्पादन ठप कर दिया है।

ये भी पढ़े——-

मौके पर विधायक जी ने बीसीसीएल के जीएम संजय उद्योग लिमिटेड के मालिक एवं अनुमंडल पदाधिकारी धनबाद को मौके पर बुलाकर लंबी वार्ता की और कहा यहां के लोग झारखंडी हैं और सारा कोयला सोना एवं खनिज संपदा होने के बावजूद वर्षों से इनका शोषण हो रहा है। बीसीसीएल द्वारा किए जा रहे हैवी ब्लास्टिंग से इनके घर छत और दीवार रोज टूट कर नीचे गिर रहे हैं। विस्थापित दिन-रात दहशत के साए में जी रहे हैं। कंपनी ने पूरे इलाके मे गड्ढा कर दिया है। पूरा इलाका प्रदूषण के चपेट में है। कंपनी ने कोयला उत्पादन के लिए इनसे जमीन लिया लेकिन बदले में आज तक ना तो नियोजन मिला और ना ही पुर्नवास। इन लोगों के साथ गलत हो रहा है जिसे मैं कभी बर्दाश्त नहीं कर सकता आगे विधायक जी ने कहा कि पूर्व की सरकार में जिस प्रकार यहां के लोगों पर जबरदस्ती डरा धमका कर या फिर उन पर केस कर दिया जाता था वो गलत था परंतु अब राज में हेमंत सोरेन जी की सरकार है और यहां के लोगों के साथ अगर गलत होगा तो इसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएग
काफी लंबी चर्चा के बाद आखिरकार कंपनी ने पांच लोगों को रोजगार देने, सीएसआर फंड के माध्यम से क्षेत्र का विकास एवं पूरे क्षेत्र में मेडिकल छिड़काव कराने का आश्वासन दिया और जल्द ही नियोजन और पुनर्वास पर ठोस निर्णय लेने की बात कही। तब जाकर आखिरकार स्ट्राइक को तोड़ा गया। सभी ने विधायक जी का जोरदार नारा लगाया और   उन्हें उन्हें धन्यवाद दिया।इस अवसर पर आसिफ रजा साहब राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक जिलाध्यक्ष मौजूद थे और साथ में अनिल गुप्ता, जसीम भाई, अरमान मलिक, अशोक पासवान, गुड्डू अंसारी ,रॉकी, पिंटू ,वसीम सिद्दीकी, पूनम, विक्की ,जमाल ,सद्दाम, आफताब ,भगवान दास, संतलाल मौजूद थे।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात

10,069 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *