अनिश्चितकालीन आमरण अनशन का प्रभाव, प्राचार्य के खिलाफ टीम का किया गया गठन।

एसएसएलएनटी महिला कॉलेज की प्राचार्या के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठे एमएसएफ जिला सचिव।
धनबाद एसएसएलएनटी महिला कॉलेज की प्राचार्या मीणा श्रीवास्तव के खिलाफ मार्क्सवादी स्टूडेंट्स फेडरेशन ने मोर्चा खोल दिया है.
फेडरेशन के अध्यक्ष आशीष सिंह कॉलेज की प्राचार्या मीणा श्रीवास्तव को पद से मुक्त कराने की मांग को लेकर आज से धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर अनिश्चित कालीन आमरण अनशन पर बैठ गए है .
फेडरेशन के अध्यक्ष आशीष सिंह ने कहा कि कॉलेज में पिछले दिनों मारपीट की घटना का जिम्मेवार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्त्ता है.
कॉलेज की प्राचार्या द्वारा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गयी. बाध्य होकर आज आमरण अनशन पर बैठना पड़ रहा है।


मामले में विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग के कुलपति डा. रमेश शरण ने एसएसएलएनटी प्राचार्य के खिलाफ विवि की तीन सदस्यीय टीम बनाई है। जांच टीम में प्रोक्टर केके सिन्हा, केबी वुमेन महिला कॉलेज की प्राचार्य रेखा रानी व सोशल साइंस डीन को रखा गया है। पहले टीम गुरुवार को आने वाली थी। विवि में एक महत्वपूर्ण बैठक होने के कारण शुक्रवार को जांच टीम आएगी। कुलपति ने कहा कि छात्राओं ने कई आरोप लगाया है। सभी तरह के आरोपों की जांच होगी। एसएसएलएनटी विभावि का बड़ा कॉलेज है। इसलिए यह जरूरी है कि एकेडमिक भी कॉलेज ठीक रहे। टीम से रिपोर्ट मिलते ही हमलोग कदम उठाएंगे। संबंधित छात्र को अनशन करने के पहले विभावि को भी सूचना देनी चाहिए थी।

575 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *