गांधी सेवा सदन स्तिथ प्रेस क्लब में मृत्युंजय कुमार पाठक की अध्यक्षता में पत्रकारों की बैठक की गई।

धनबाद(नेशनल टुडे लाइव)। रविवार को रणधीर वर्मा चौक के समीप स्तिथ गांधी सेवा सदन प्रेस क्लब धनबाद में मृत्युंजय पाठक की अध्यक्षता में एक बैठक की गई।इस बैठक का मुख्य उद्देश्य को लेकर पत्रकारों ने अपने स्तर के कई मुद्दों पर चर्चा की। जिसमें खास तौर पर धनबाद प्रेस क्लब के पुनर्गठन और क्लब के सदस्यों की संख्या में बढ़ौतरी, प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर तक के सभी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकारों को व फोटोग्राफरों को सदस्य बनाने को लेकर नई योजना व लक्ष्य निर्धारित की गई। नए सदस्यों को शामिल करने के उपरांत धनबाद प्रेस क्लब की तरफ से सभी को परिचय पत्र जारी करना.यह भी तय हुआ कि धनबाद प्रेस क्लब की सदस्यता के लिए ₹100 सदस्यता शुल्क के रूप में लिया जाएगा और हर वर्ष शुल्क प्रेस क्लब के पुर्नगठन के बाद निर्धारित की जाएगी.इस बैठक में निर्णय लिया गया कि सदस्यता कार्य संपन्न होने के 2 माह के भीतर ही धनबाद प्रेस क्लब के पुनर्गठन करने हेतु कमेटी का चुनाव करवाना हैं।
कमेटी गठन करने के बाद क्लब के द्वारा सामाजिक कार्यों का भी आयोजन किया जायेगा.
प्रेस क्लब भवन के यथाशीघ्र निर्माण को लेकर उपायुक्त एवं मुख्यमंत्री से भी वार्ता के लिए मुलाक़ात भी की जाएगी. प्रत्येक माह में एक बार बैठक का आयोजन जरूर किया जाएगा.
शीघ्र ही पत्रकारों और छायाकारों के लिए कल्याण कोष का भी गठन किया जाएगा.
बैठक की अध्यक्षता मृत्युंजय कुमार पाठक एवं मंच संचालन पत्रकार अजय प्रसाद के द्वारा किया गया।इलेक्ट्रॉनिक मीडिया इटीवी(बिहार झारखंड ) के अभिषेक कुमार, बलराम दुबे सहारा समय के अलावा न्यूज़ 11 के अरुण वर्णवाल,आज अखबार से सीके सिंह ने बैठक को संबोधित किया.
इस अवसर पर सभी संबोधन करने वाले वक्ताओं ने प्रेस क्लब के पुनर्गठन को लेकर अपने अपने बेहतर सुझाव दिए। और शीघ्र ही अगली बैठक बुलाकर उपायुक्त से मिलने की बात भी कही गई ।इस बैठक में मृत्युंजय पाठक, अजय प्रसाद, बलराम दुबे, नीतेश मिश्रा, बलवंत कुमार, राजीव कुमार ,अभिषेक कुमार, जितेंद्र कुमार ,अजय कुमार मिश्रा, दिनेश पासवान, जयदेव गुप्ता, अशोक कुमार झा, अमित विश्वकर्मा, विजय कुमार, बृजेश श्रीवास्तव, भूपेंद्र श्रीवास्तव, विजय कुमार मिश्रा, विशाल राज, दिलीप कुमार, वी प्रसाद, नीरज कुमार, मनोज कुमार, लकी यादव, सरोज कुमार, मनोज कुमार, अजय उपाध्याय, राजेश कुमार साह, राजाराम पांडे, संजय चौरसिया, विजय पाठक, विभाष चंद्र, राजकुमार जायसवाल, चंद्रखेत सिंह, कन्हैया कुमार, अरुण वर्णवाल, सोहन कुमार विश्वकर्मा, नरेंद्र कुमार, आफताब लड्डू, गोपाल प्रसाद, अमर, राममूर्ति पाठक, दयानंद पासवान, राजू चौहान, वरुण वैद्य, मोहन कुमार गोप, शंकर साहनी, अमरेंद्र कुमार शर्मा, अखिलेश कुमार सहित करीब 50 पत्रकार शामिल हुए.

                          -छायाकार संतोष कुमार यादव

                          -सरताज खान की रिपोर्ट

514 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *