अजलान शाह हॉकी के फाइनल में भारत की हुई हार। क्लिक करें और जाने पूरी खबर।

NTL NEWS

स्पोर्ट्स की खबर

मलेशिया के इपोह में आयोजित अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को भारत को दक्षिण कोरिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण कोरिया ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया. इस हार के साथ ही भारत का लगातार छठी बार खिताब जीतने के सपना टूट गया. हॉकी में दक्षिण कोरिया की वैश्विक रैंकिंग 17 है जबकि भारत पांचवें स्थान पर काबिज है.

भारतीय टीम ने मैच के नौवें मिनट में सिमरनजीत सिंह के मैदानी गोल से बढ़त बना ली थी लेकिन चौथे क्वार्टर (47वें मिनट) में जांग-जोंग ह्यून के पेनल्टी स्ट्रोक पर किये गोल से कोरिया ने स्कोर को 1-1 से बराबर कर लिया. अंतिम सीटी बजने से दो मिनट पहले भारत को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन टीम उसे गोल में नहीं बदल पायी.

निर्धारित समय में स्कोर 1-1 से बराबर रहने के बाद मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ जिसमें कोरियाई टीम ने भारत को 4-2 से शिकस्त दी. भारत के लिए बीरेन्द्र लाकड़ा और वरूण कुमार ही शूटआउट में गोल कर पाये जबकि मंदीप, सुमित कुमार जूनियर और सुमित गोल करने से चूक गये. शूटआउट में अनुभवी पीआर श्रीजेश की जगह युवा कृष्णा बी पाठक गोलकीपर की भूमिका में थे. तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में मेजबान मलेशिया ने कनाडा को 4-2 से हराया।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

445 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *