स्कूल वैन मालिकों में हड़कंप मच गया। जानिए क्या वजह है क्लिक करें और जाने।

NTL NEWS: गुरुवार के सुबह यातायात पुलिस धनबाद ने क्षमता से अधिक छात्र – छात्राओं से भरे हुए स्कूल वैन के विरुद्ध अभियान की शुरूआत केंद्रीय विद्यालय, बिनोद नगर से किया। मौके पर थाना प्रभारी (यातायात) श्री माणिक चंद्र मुर्मू ने अपने दल बल के साथ कई स्कूल वैन और तीन पहिया वाहन को क्षमता से ज्यादा छात्र – छात्राओं को लाने – ले जाने पे दोषी पाया। स्कूली बच्चों से भरें दर्ज़नों तीन पहिये वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई की गयी और कई वाहनों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गयी और कहा गया कि स्कूल वैन चालक सड़क सुरक्षा यातायात नियमों का हमेशा ध्यान रखें। अचानक की गयी इस कार्रवाई से स्कूल वैन (तीन पहिया) चालकों की एक बड़ी लापरवाही सामने देखि गयी। छोटे छोटे बच्चो को अमानवीय तरीके से बैठा कर लाना और ले जाना खतरनाक है। पुलिस प्रशासन ऐसे वाहन चालकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, लेकिन इसके साथ साथ अभिवावकों और विद्यालय प्रशासन की भी ये अपनी जिम्मेदारी है कि वो इसके लिए जागरूक रहें और सड़क सुरक्षा यातायात नियमों का पालन करते हुए ऐसे स्कूल वैन चालकों से सावधान रहें।

केंद्रीय विद्यालय के मेन गेट के प्रवेश द्वार हुए इस कार्रवाई में सड़क सुरक्षा सेल के मैनेजर शुभांकर मित्रा अपने सहयोगी पुष्कर कुमार और विवेक साव के साथ मौके पर मौजूद थे जिन्होंने स्कूल वैन चालकों का सड़क सुरक्षा यातायात कॉउन्सेल्लिंग किया और कहा कि इस तरह की लापरवाही बच्चों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

बिना हेलमेट और लाइसेंस के स्कूल आने वाले दर्ज़नों छात्र – छात्राओं को रोका गया। केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य श्री एम. माडी और सड़क सुरक्षा नोडल पदाधिकारी श्री मनोज कुमार ने यातायात पुलिस को सड़क सुरक्षा सेल के अधिकारियों के समक्ष ऐसे छात्र – छात्राओं के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाई करने का विश्वास दिलाया और कहा कि आगे से सड़क सुरक्षा यातायात नियमों का कराई से अनुपालन किया जायेगा।

 

धनबाद का नंबर 1 न्यूज पोर्टल
नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

680 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *