सुभोजित घोसाल ने किया वो काम जिन्हें जान कर आप भी करेंगे सलाम। क्लिक करें आप भी जाने।

झारखंड फोटोग्राफीक एसोसिएशन सेंट्रल द्वारा आयोजित सेकंड झारखंड इमेजिंग एक्सपो 2018 के तीसरे व अंतिम दिन रविवार को रांची स्थित हरिवंश टाना भगत स्टेडियम खेलगांव में करोड़ों कारोबार के साथ समापन किया गया। आयोजन में स्कूली बच्चों से लेकर झारखंड के विभिन्न सहरों जैसे, धनबाद,जमशेदपुर,बोकारो,चतरा, हजारीबाग,लातेहार,सिमडेगा,कोडरमा,गिरिडीह एवम झारखंड से बाहर बिहार उड़ीशा, बंगाल,छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों के फोटोग्राफरों ने नई तकनीक का अवलोकन व खरीददारी की।इस दौरान कई नामचीन कंपनियां इस एक्सपो में शामिल हुई थी। लगभग 100 स्टॉल लगाए गए थे।जिसमें मुख्य रुप से निकॉन ,सोनी ,पैनासोनिक,टेमरों, के अलावे एप्सोन, एचपी, फोकस ,श्रुति अल्बम,लिकेम, पेंथर,मोनार्क ,पूजा फ़ोटो समेत गोल्डन इंडगो प्रेस ,ब्लैक मैजिक,अनुराग ,अंस , 7अल्बम समेत ओमटेक्स कैमरा रिपेरिंग आदि सैकड़ों नामी गिरामी कंपनियों शामिल थी।

!!कई सुनहरी यादें छोड़ गया एक्सपो!!

 

झारखंड में दूसरी बार झारखंड फोटोग्राफी एसोसिएशन सेंट्रल के नेतृत्व में सेकंड झारखंड इमेजिंग एक्सपो कई मायने में महत्वपूर्ण रहा। जहां एक और झारखंड के फोटोग्राफरों में नई उत्तेजना का संचारके साथ साथ फोटोग्राफी को बढ़ावा मिला ।वहीं दूसरी ओर कारोबार को बढ़ावा के साथ-साथ सरकार के मेक इन इंडिया कार्यक्रम को भी बढ़ावा मिला है।।मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर कोलकाता से पहुंचे नामचीन फोटोग्राफर राजू सुल्तानिया ने कहा की इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होने से झारखंड के फोटोग्राफरों को काफी फायदा मिल रहा है। अब फोटोग्राफरों को मुम्बई या कोलकाता में मील वाली प्रशिक्षण यहां मिल रहा है। आज यहां के फोटोग्राफर बड़े-बड़े शहरों मैं भी जाकर आधुनिक तस्वीरें खिंच लोगों को मुहैया कर रहें हैं। सुल्तानिया से पूछे गए सवाल कि क्या मोबाइल के युग में फोटोग्राफी को बढ़ावा मिला है। इस पर उन्होंने कहा आज इस नए परिवेश में बड़े-बड़े पूंजीपति घरानों के बच्चों की पहली पसंद फोटोग्राफी हो गई है।मोबाइल के इस दौर में फोटोग्राफी की लोकप्रियता बढ़ी है।वहीं फोटोग्राफरों को भी इन डिजटल तकनीक से काफी फायदा हो रहा है। एक्सपो के अंतिम दिन फैशन का जलवा सर चढ़ कर बोला।
एक्सपो के अंतिम एक्सपो के दौरान खेलगावँ में फैशन शो का जलवा दिखा।इस बीच फोयोग्राफरों ने जम कर मॉडलिंग फोटोग्राफी का लुत्फ उठाए।फैशन शो का नेतृत्व सुभोजीत घोषाल के  द्वारा किया गया।जिसका निर्देशन गौरव पांडेय आयेशा सिंह व समीर अली के द्वारा किया गया।मेकअप आर्टिस्ट के रूप में आकाश सिंह थे।
मॉडल अलका सिंह,रुचिका रोही,वासिम आलाम, ऐश्वर्या सिंह,खुशुब,हिमांषु पटेल विशाल सिंह आकिब शाह समर्पण सिंह ,रिस्ता व आकाश साव ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

955 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *