सुपौल गर्ल्स हॉस्टल में दबंगई, बिहार में है दुःशासन राज : सीवाईएसएस

NTL/पटना :- आज (09अक्टूबर 2018) को आम आदमी पार्टी, बिहार की छात्र इकाई सीवाईएसएस के छात्रों ने सुपौल के त्रिवेणीगंज स्थित कस्तूरबा विद्यालय गर्ल्स हॉस्टल में दबंगई की घटना को लेकर मगध महिला कॉलेज पटना से लेकर कारगिल चौक गाँधी मैदान तक विरोध मार्च निकाला। सीवाईएसएस, मगध महिला कॉलेज की छात्रा सुश्री सिमरन परवीन ने कहा कि राज्य में अपराध चरम पर पहुँच चुका है. बेखोप अपराधियों का दुःसाहस इतना बढ़ गया है कि छात्रावास में घुसकर छात्राओं के साथ मारपीट की।

राज्य की एनडीए सरकार ने ऐसी शिक्षा व्यवस्था एवं वातावरण का निर्माण किया है कि आम युवा भी बेखौफ़ होकर अपराधियों जैसा वर्ताव कर रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में राज्य भर की महिलाओं ने भाजपा की हुरदंगई के खिलाफ नीतीश कुमार को वोट दिया था. किंतु बाद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उसी भाजपा को अपना साझीदार बना लिया और अब सरकार अपराधियों की संरक्षक भी बनी हुई है.

सीवाईएसएस बिहार के प्रदेश अध्यक्ष, हिमांशु कुमार ने सरकार से माँग कि एसआईटी गठित कर इस घटना की जाँच होनी चाहिये. दोषियों पर कार्रवाई के साथ-साथ यह भी अनुसंधान किया जाना चाहिये कि समाज के नौजवानों को ग़लत कार्यों के लिये उकसाने का कुचक्र कौन समूह चला रहा है? उन्होंने सवाल किया कि “बहुत हुआ नारी पर वार, अबकी बार मोदी सरकार” के नारे का क्या हुआ?

मौके पर सोनी कुमार, निशिता कुमार, सिमरन परवीन, आसमा खान, समीर गुप्ता, जयंत कुशवाहा, परवेज आलम, महताब आलम, टिंकू कुमार, शौकत अली, एतेशाम इब्राहिम आदि मौजूद थे।

संवाददाता:- जितेन्द्र कुमार
नेशनल टुडे लाइव पटना, बिहार

565 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *