निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर में 280 लोगों ने उठाया इस कार्यक्रम का लाभ।

धनबाद। कोर्ट मोड़ (बार एसोसिएशन) के माध्यम से श्रेष्ठ नेत्र चिकित्सालय सरायढेला के द्वारा निःशुल्क नेत्र जाँच शिविर लगाया गया।इस कार्यक्रम में धनबाद कोर्ट के वकीलों ने बढ़ – चढ़ कर हिस्सा लिया। आज बार एसोसिएशन में श्रेष्ठ नेत्र चिकित्सालय की गूंज चारों तरफ सुनाई दे रही थी।लोगों में उत्साह भी देखने को मिल रहा था।निःशुल्क शिविर में कुल 280 लोगों की आँखों की जाँच की गई।जिसमे कुल 12 मोतियाबिंद मरीज पाये गाये।अभी तक का धनबाद ब्रांच का सबसे अधिक निःशुल्क जाँच शिविर का ओपीडी स्कोर है ।एसएनसी टीम धनबाद के हिसाब से पैन इंडिया हाई स्कोर है ।आज यह उर्मिला के होने से सम्भव हो सका हैं।उनकी व्यस्तता और काम करने का जुनून देखने को था।


इस मौके पर श्रेष्ठ नेत्र चिकित्सालय में उपलब्ध प्रिविलेज कार्ड की विशेषता के बारे में लोगों को जानकारी दी गयी तथा हॉस्पिटल में फेको सर्जरी, लेसिक, कम क़ीमत पर होने की तथा धनबाद का पहला मॉडुलर ऑपरेशन थियेटर की जानकरी दी गईं।
सभी रोगियों को डॉक्टर के द्वारा परामर्श के लिए अस्पताल बुलाया गया हैं। इस जाँच शिविर कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय प्रधान जिला सत्र न्यायाधीश रंजीत कुमार चौधरी,धनबाद बार एसोसिएशन अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी,धनबाद एसडीओ राकेश कुमार,आईएमए स्टेट प्रेसिडेंट डॉ एके सिंह,आईएमए जिला सचिव सुशील कुमार सिंह के द्वारा किया गया। बार एसोसिएशन की ओर से धनेश्वर महतो,हीरालाल चौहान,भजन महतो,सुमित अरोड़ा, कमल कुमार गुप्ता,अमल महतो व अन्य उपस्तिथ थे तथा श्रेष्ठ नेत्र चिकित्सालय से उर्मिला,अभिषेक,अली, का सराहनीय योगदान रहा।

★रिपोर्टर:-सरताज खान

★छायाकार:-संतोष कुमार यादव

705 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *