धु धु कर जला पुराना बाजार।

धनबाद। पुराना बाजार पानी टंकी के पास आधी रात को भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। आग से करीब आठ दुकानें जल कर खाक हो गईं। आग की खबर पाकर दमकल वाहन पुराना बाजार पहुंचा और राहत कार्य शुरू हुआ। रात करीब सवा दो बजे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। आग ने शराब की दुकान में विकराल रूप ले लिया और लपटें बगल के मंदिर तक पहुंच गईं।
धधकती आग के बीच दुकान मालिकों की चीख-पुकार से पुराना बाजार का इलाका दहल उठा। अपने सामान को बचाने के लिए दुकानदार और उनके परिजन जुट हुए थेे।
आग की शुरुआत मनईटांड़ निवासी अमरनाथ की घड़ी की दुकान से हुई। इसके बाद देखते-देखते आग की लपटें विनय साव की पत्तल दुकान, दीपक साहू की मिक्चर दुकान, अर्जुन साव की राधिका स्वीट्स नामक मिठाई दुकान, विजय साव की आलू-प्याज की दुकान होते हुए सरकारी शराब दुकान तक पहुंच गयी। शराब दुकान के अंदर से धुआं निकलते देख भीड़ दहशत में आ गई। काफी मशक्कत के बाद भी शराब दुकान की आग पर काबू नहीं पाया जा सका। शराब दुकान के बगल में गोपाल साहू के पूनम साड़ी दुकान को भी आग ने चपेट में ले लिया था। आग से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग से जिनकी दुकानें तबाह हुई हैं, उनका रो-रो कर बुरा हाल हो गया था। परिवार की महिलाएं भी वहां पहुंच गईं। पहली दमकल का पानी खत्म होने के बाद दूसरे दमकल वाहन को लगाया गया। सवा दो बजे तक कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था।

 

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

1,220 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *