झरिया में पुलिस सतर्क शांति बना के रखे। निशान को लेकर हुआ विवाद, क्लिक करें और जाने।

झरिया थाना क्षेत्र के परसाटांड़ में पैगंबर साहब के जन्मदिन के अवसर पर निशान लगाने को लेकर शुक्रवार को दो समुदायों के बीच विवाद हो गया। तनाव की सूचना पाकर झरिया थाना प्रभारी यूएन राय पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों के लोगों को समझाकर शांत कराया। थाना प्रभारी ने लोगों में तनाव को देखते हुए पुलिस को परसाटांड़ में तैनात कर दिया है।
बताया जाता है कि मोहम्मद पैगंबर साहेब के जन्मदिन पर मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग क्षेत्र में निशान लगा रहे थे। उन्होंने संकटमोचन अखाड़ा दल के पास भी एक निशान लगा दिया। इससे एक समुदाय के लोगों को नागवार गुजरी। निशान हटाने को कहा। लेकिन दूसरे समुदाय के लोग निशान हटाने से इन्कार कर दिया। इससे मामला बिगड़ना लगा। सूचना पाकर भाजयुमो के प्रदेश सदस्य अभिषेक सिंह पहुंचे वहीं।
दूसरे पक्ष से पूर्व सांसद रुस्तम अंसारी के भाई सोहराब व पुत्र बंटी अंसारी भी पहुंचे। निशान को लेकर परसाटांड़ के दो समुदाय के लोगों के बीच तनाव हो गया। एक समुदाय का कहना था कि पुलिस बोलेगी तो हटा लेंगे। थाना प्रभारी ने समझाया कि अगर कोई काम करने से दूसरे समुदाय को आहत पहुंचता है तो ऐसा काम नहीं करना चाहिए। इसलिए निशान हटा लेना ही उचित है। तब एक समुदाय के लोगों ने वहां से निशान हटा लिया और मामला शांत हुआ।
मालूम हो कि परसाटांड़ में पूर्व में भी दो समुदाय के बीच विवाद हो चुका है। इसको लेकर झरिया पुलिस सतर्क है।

www. national today live. com

1,754 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *