इंसानियत का रिश्ता सबसे बड़ा रिश्ता जानिए इनकी इंसानियत क्लिक करें और जाने।

NTL NEWS .CON:7909029958. SANTOSH YADAV

धनबाद: जमाना बदल रहा है, लोग बदल रहे हैं…आज की व्यस्त दिनचर्या मे भला अपने मतलब के सिवा किसके पास किसी के लिए समय है। पर इसके बावजूद कुछ लोग ऐसे भी हैं जो सभी से इंसानियत का रिश्ता रखते हैं और जरूरत पड़ने पर रक्तदान कर जीवन बचाने के लिए तत्पर रहते हैं। आज के हमारे जो दो सुपरहिट नायक नायिका की चर्चा यहाँ हो रही है उनके नाम हैं गुरप्रीत कौर और रोहित मेहरोत्रा।
सुदामडीह मेन कॉलोनी निवासी कविराज बेहरा जी पुरूलिया से लौटने के क्रम मे रेलवे की चपेट मे आ जाने से बुरी तरह दुर्घटना ग्रस्त हो गए। जिनमे उनके दो पांव (एक घुटने से तथा दूसरा नीचे से ) तथा एक हाथ काटना पड़ा। सेन्ट्रल हास्पीटल मे भर्ती करने के बाद दूसरी बड़ी दिक्कत आई जो रक्त की थी। उनका रक्तसमूह बहुत कम पाए जानेवाला ओ नेगेटिव था और चार पाँच यूनिट की जरूरत थी। सेन्ट्रल हास्पीटल मे अन्य ब्लड बैंक का रक्त मान्य नही है। ऐसे मे डोनर की व्यवस्था करनी थी जो बहुत मुश्किल काम था। सुदामडीह के प्रकाश सरकार जी ने एक यूनिट डोनेट कर दिया था पर ऑपरेशन के लिए और यूनिट की व्यवस्था जरूरी थी।19 वर्षीय उनके बेटे आकाश ने समाजसेविका शालिनी खन्ना से सम्पर्क किया तो वे बुलबुल बालन जी को लेकर हॉस्पीटल पहुंची पर हिमोग्लोबिन कम होने के कारण वह रक्तदान नही कर पायी । हैरान परेशान परिजनो को देख दोनो ने कई लोगों से बात की। अन्तत: बुलबुल बालन की सहेली गुरप्रीत कौर ने अस्पताल पहुंचकर कविराज जी के लिए रक्तदान किया।
दूसरी ओर, निरसा डुमरिया निवासी 32 वर्षीय लोकनाथ गोराई ड्यूटी जाने के दौरान बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गये । जिसके कारण ऑपरेशन करने की जरूरत आ पड़ी। तीन यूनिट रक्त की अर्जेंट आवश्यकता थी। शालिनी खन्ना ने रोहित मेहरोत्रा से संपर्क किया। स्थिति की नजाकत को समझ वे तुरंत पी. एम. सी. एच. पहुंचे और लोकनाथ गोराई के लिए रक्तदान किया। ये ध्यान देने योग्य बात है कि रोहित मेहरोत्रा के पैर मे फ्रैक्चर है और फिलहाल प्लास्टर चढ़ा हुआ है। इसके बावजूद उन्होने रक्तदान किया। ऐसे लोगो को नेशनल टुडेे लाइव  की टीम सलाम करती है।

नेशनल टुडे लाइव

www.nationaltodaylive.com

692 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *