सुरेन्द्र झा ने छाई गद्दा के बच्चों के लिये मिठाई और कैक भेजा। समाधान के बच्चों ने सुरेन्द्र झा का जन्मदिन मनाया

बच्चों को पुलिस की संघर्षमय जीवन की जानकारी दी गयीं और बताया गया कि पुलिस का  सम्मान करना ,मदद करना सिखाया गया।
धनबाद के भूतपूर्व एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा  ने अपने जन्म दिन की खुशी में धनबाद के छाई गद्दा के सभी बच्चों के लिये कैक ,मिठाई ,टॉफी भेजकर अपने जन्मदिन को शेयर किया।
समाधान की टीम छाई गद्दा में सप्ताहिक जाँच प्रतियोगिता के बाद सभी बच्चों को पुलिस की जिंदगी में कितना संघर्ष होता हैं।उनको  कितनी कुर्बानी देनी पड़ती हैं।इन बातों के बारे में बताया गया।पुलिस जीवन  की जानकारी देते हुए बताया गया कि इनके बिना हमारा जीवन अधूरा हैं ।पुलिस देश के आधार होते हैं।इन्हीं की बदौलत कानून व्यवस्ता सुचारू रूप से संचालित होती हैं।तभी आम आदमी सुकून की ज़िंदगी जीते हैं। हम सभी नागरिको को इनका सम्मान करना चाहिये।इनकी मदद के लिए सदैव तत्पर  होना चाहिये ।पुलिस के कार्य से हमलोगो को सीख लेनी चाहिये और अपने समाज अपने शहर के लिये आगे आकर इनकी मदद करनी चाहिये।बच्चों को सुरेंद्र कुमार झा  का उदाहरण देते हुए बताया गय़ा की। वे  अपने परिवार से आज़ दुर हैं ।वे अपने परिवार के साथ ना होकर उनका सोच अपने शहर के लिये हैं जहाँ वो अपना योगदान देने के साथ-साथ धनबाद के प्रति भी उनका कर्तव्य हैं ।तभी आप सभी बच्चों के लिये वो कोडरमा से आपलोगों के लिये मिठाई और कैक भेजे हैं।
सभी बच्चों के मन में बड़ा होकर पुलिस बनने की चाहत हो गयीं ।सभी छाई गद्दा के बच्चों ने शपथ ली कि वे भी  पुलिस की मदद करेंगे। उनका सम्मान करेंगे और बड़े होकर पुलिस बनेंगे। शपत में शरीक बच्चे रानी,नीकेश ,धीरज ,प्रिया ,रिया ,प्रेम ,खुशी ,निर्मला ,छोटी ,नीतू ,अंजलि ,मानवी,विकास ,अखिलेश ,मनीष हैं।

416 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *