पाकिस्तानी आतंकवादी भारत और अफगानिस्तान के बाद ईरान पर भी कर रहा है हमला।

तेहरान। पाकिस्तानी आतंकवादियों की गतिविधियाँ लगातार बढ़ती ही जा रही हैं।इनका न कोई मजहब हैं और न कोई इंसानियत।भारत और अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान के आतंकवादियों ने अब ईरान में भी आतंकवादी हमलों को अंजाम दे रहा हैं।इस सप्ताह से ठीक दो रोज पहले की घटना हैं।
शनिवार की शाम को पाकिस्तान से सीमा पार करके ईरानी क्षेत्र में घुसे आतंकवादियों के दस्ते ने दो नागरिकों को मार डाला और दो को घायल कर दिया। ईरान की सेना रिवोल्यूशनरी गाड्र्स ने इस बात की जानकारी दी।
रिवोल्यूशनरी गाड्र्स ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बयान जारी कर कहा कि शनिवार को ईरान के सीमा क्षेत्र सारावान में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने फायरिंग कर मजदूरी करने वाले दो लोगों की हत्या कर दी। यह इलाका सिस्तान-बलूचिस्तान प्रांत के अंतर्गत आता है। जवाबी कार्रवाई में रिवोल्यूशनरी गाड्र्स ने एक हमलावर को मार गिराया, जबकि दो को घायल कर दिया।
आतंकवादियों के दस्ते में शामिल बाकी के हमलावर पाकिस्तानी क्षेत्र में भागने में सफल रहे। हमलावरों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। लेकिन इलाके में जैश अल-आदिल संगठन के हमलों का वर्षों पुराना इतिहास है। यह संगठन अल-कायदा से जुड़ा हुआ है और यह पाकिस्तान के बलूचिस्तान से अपनी गतिविधियों का संचालन करता है।
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पत्र लिखकर सीमा पर आतंकवादी हमलों की रोकथाम के लिए कदम उठाने के लिए कहा है। -एजेंसी समाचार।

330 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *