धनबाद क्रिकेट संघ की वार्षिक बैठक रणधीर वर्मा स्‍टेडियम स्थित संघ के कार्यालय में संपन्‍न हुई।

धनबाद क्रिकेट संघ की वार्षिक आम बैठक रविवार को रणधीर वर्मा स्‍टेडियम स्थित संघ के कार्यालय में संपन्‍न हुई। इस दौरान सत्र 2017-20 के लिए चुने गए प्रबंध समिति के पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए उन्‍हें जीत का प्रमाणपत्र सौंपा गया। 
अध्‍यक्ष मनोज कुमार ने आम बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए संघ की उप‍लब्धियों के बारे में जानकारी दी। बताया कि पिछली आम बैठक के निर्णय के अनुसार संघ को सोसाइटी एक्‍ट में निबंधन की प्रक्रिया चल रही है। एक-अाध माह के अंदर निबंधन हो जाने की संभावना है। अगर ऐसा हुआ तो राज्‍य का पहला क्रिकेट संघ होगा जिसका साेसाइटी एक्‍ट में निबंधन है। अध्‍यक्ष ने बताया कि संघ के महासचिव विनय कुमार सिंह को निबंधन प्रक्रिया जल्‍द से जल्‍द निपटाने के लिए अधिकृत किया गया है। उन्‍होंने संघ की महत्‍वाकांक्षी योजना मिशन-2018 के बारे में सदस्‍यों को अवगत कराया और कहा कि इससे जिले की खेल प्रतिभाओं को लाभ पहुंचेगा। 
बाद में महासचिव विनय कुमार सिंह ने 2016-17 क्रिकेट सत्र के सफलतापूर्वक संचालन पर सदस्‍यों के प्रति आभार जताया। महासचिव ने कहा कि इस बार 495 स्‍थानीय मैचों समेत कुल 539 मैचों का आयोजन धनबाद क्रिकेट संघ ने किया। इसके बावजूद 5 मई तक सत्र का समापन करा लिया गया जो पिछले 15-17 वर्षों का रिकार्ड है। कहा कि प्रबंध समिति भरसक प्रयास करेगी कि मैचों का समापन हर हाल में 15 अप्रैल तक हो जाए। इसके लिए टूर्नामेंट के आयोजन से जुडे सारे सदस्‍यों के प्रति उन्‍होंने आभार जताया। बाद में कोषाध्‍यक्ष ललित जगनानी ने अंकेक्षित वित्‍तीय रिपोर्ट पेश किया। लेखा-जोखा संबंधी सदस्‍यों के कई सवालों का जवाब भी उन्‍होंने दिया। अगले वित्‍तीय वर्ष के लिए चार्टर्ड अकाउंटेंट श्‍याम कुमार पसारी को ही बनाए रखने पर सदस्‍यों ने सहमति जताई।बाद में संघ के पूर्व महासचिव इम्तियाज हुसैन व एसए रहमान, पूर्व उपाध्‍यक्ष एसए रहमान सीनियर, पूर्व रणजी क्रिकेटर रतन कुमार, धनबाद बिल्‍डर्स एसोसिएशन के प्रमोद अग्रवाल आदि ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर वरीय उपाध्‍यक्ष उत्‍तम विश्‍वास, उपाध्‍यक्ष साधवेंद्र सिंह, शांतनु चौधरी, मनोज कुमार सिंह, संजीव कुमार झा, रविजीत सिंह डांग, कोषाध्‍यक्ष ललित जगनानी, संयुक्‍त सचिव बीएच खान व बाल शंकर झा के अलावा सदस्‍यों में जावेद इकबाल खान, द्वारिका तिवारी, संजीव राणा, रमन राय, वेणुगोपाल, राजन सिन्‍हा, सुनील कुमार, संजय कुमार, डा राजशेखर, चंद्रमोहन झा आदि उपस्थित थे। 
 
नवनियुक्‍त पदाधिकारियों को मिला प्रमाणपत्र 
वार्षिक आम बैठक के दौरान चुनाव पदाधिकारी इश्तियाक अहमद और सहायक चुनाव पदाधिकारी मनोज कुमार सिन्‍हा ने सत्र 2;17-20 के लिए चुने गए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की। चुनाव पदाधिकारी ने बताया कि कुल 22 पदों के लिए 23 नामांकन आए थे। नामांकन वापसी में एक प्रत्‍याशी ने नाम वापस ले लिया जिससे मतदान की नौबत नहीं आई और सौहार्दपूर्ण ढंग से सारे पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित हुए। बाद में चुनाव पदाधिकारियों ने जीत का सर्टिफिकेट प्रदान किया।

342 total views, 2 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *