आमिर की फ़िल्म दंगल चीन में सर्वाधिक कमाई करने वाली पहली गैर हॉलीवुड मूवी हैं।

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ भारत मे खूब कमाई के बाद अब चीन में जलवा बिखेर रही हैं।चीन के लोगों को दंगल बहुत ज़्यादा ही पसंद आ रही है। इसका अंदाज़ा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वहां के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने शुक्रवार को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान उन्हें बताया कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ देखी और उन्हें फिल्म बहुत ही ज़्यादा पसंद आई. चीन में पांच मई को दंगल सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई थी, जिसने चीनी फिल्म उद्योग के सारे रेकार्ड तोड़ चुके हैं।फ़िल्म ने चीन में अब तक 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. चीन में 7000 से अधिक सिनेमाघरों में यह फिल्म अब भी चल रही है. चीन में यह 33वीं ऐसी फिल्म बन गयी है जिसने एक अरब युआन की कमाई को पार किया है.
शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के वार्षिक शिखर सम्मेलन से इतर दोनों नेताओं की बातचीत के बाद विदेश सचिव एस जयशंकर ने बताया, ‘शी ने कहा कि दंगल चीन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उन्होंने भी यह फिल्म देखी है.
‘दंगल चीन में सर्वाधिक कमाई वाली पहली गैर-हॉलीवुड फिल्म बन गयी है. आमिर खान ने हाल ही में कहा था कि उन्हें चीन में फिल्म पसंद किये जाने की उम्मीद थी। लेकिन इतनी शानदार सफलता के बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था.

400 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *