हरयाणा की बहू ज्योति बेदी बनी हरयाणा के लिए मिशाल वही सरकार साधी है चुप्पी, क्लिक करें और जाने पूरी खबर।

NTL NEWS

रिपोर्ट:सरताज

हरयाणा:अपनी काबिलियत के दम पर हरियाणा की बहू ज्योति बेदी ने वो कारनामा कर दिया। जी हाँ में बात कर रहा हूँ, ज्योति बेदी का जो हरयाणा की बहू है। AFT इंटरनेशनल के ग्राण्ड फिनाले में अपनी जलवा बिखेरेंगी। में आप को बता दु की इतने बड़े शो ग्रैंड फिनाले में पहुँचना काफी कठिन होता है, लेकिन उनको कुछ करने की जिद थी। उसने पूरा कर दिया। लेकिन नही मिला सम्मान अभी तक हरयाणा सरकार ने कोई भी सम्मान नही दिया। सोचने की बात है,सरकार को जहाँ सम्मानित करना था, वहाँ गुमनाम बेटी है। ये बहुत शर्म की बात है इंटरनेशनल लेबल पर हरयाणा का नाम रौशन की और वहाँ की सरकार अभी तक कोई भी सम्मान नही दी। अब देखना होगा सरकार की आँख कब खुलेगी।

शादी होने के बाद महिला की ज़िंदगी चेंज हो जाती है। ये आप लोग अच्छी तरह से जानते है। उसके बावजूद ज्योति जी ने वो कारनामा कर दिया जो आज पूरे हरयाणा की बहू बेटी के लिए मिशाल है।
नवम्बर माह में दुबई के अटलांटिस पाम रिर्सोट में आयोजित होने वाली एएफटी मिसेज इंटरनेशनल चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए रोहतक के आर्य नगर निवासी ज्योति बेदी 25 नवम्बर को दुबई के लिए रवाना होंगी।जिस के लिए वह कार्यकम के आयोजक श्री देव जिंदल जी का शुक्रिया अदा करती है ।।।।
यह जानकारी देते हुए ज्योति बेदी ने बताया कि वे बचपन से ही अन्तर्राष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेने का सपना देखती थी और अब उनका यह सपना सच होने जा रहा है, जिससे वे काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पूरे देश से लगभग 20 प्रतिभागियों का चयन हुआ है तथा पूरी दुनिया के अलग-अलग देशों से अनेको प्रतिभागी इस सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेंगी।
ज्ञात रहे कि हरियाणा प्रदेश से सिर्फ ज्योति बेदी का ही चयन हुआ है। मिसेज इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए दिल्ली में हरियाणा की तरफ से 60 महिलाओं ने टेस्ट दिया था, जिसमें से ज्योति बेदी का चयन हुआ था।
ज्योति बेदी ने बताया कि वे इस मिसेज इंटरनेशनल प्रतियोगिता को लेकर उत्साहित हैं तथा पिछले कई दिनों से कड़ी मेहनत करके इस खिताब को पाने के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में चयन के बाद से उनकी दिनचर्या में खासा बदलाव हुआ है। विभिन्न स्तर पर प्रतियोगिता जीतने के लिए वे कड़ी मेहनत कर रही हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी दिनचर्या में योग, व्यायाम, डाईटिंग, ग्रूमिंग आदि की विशेष क्लासिस ली हैं। जिस मे उनके साथ हेअर स्पेसल मोहित सेन।।जिनका सैलून डी पार्क पर है ।।इन्डियन कोसटयूम परी कोलकशन के द्वारा और हरियाणवी परिधान जो की टैलैटं राउंड के लिए होगा यह परिधान उनका आर्य फैनसी डैसृ से तैयार होगी।।नेल्स स्पेशल दिप्ती होगी।।।
गौरतलब है कि ज्योति बेदी ने सौंदर्य प्रतियोगिताओं की शुरूआत सन 2000 में आयोजित मिलेनियम चैलेंज नाम शो से की थी, जिसमें वे द्वितीय स्थान पर रही थी। इसके बाद उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपने हाथ आजमाए तथा कई म्यूजिक एलबमों में बतौर नायिका कार्य किया।
2003 में उन्होंने आर्य नगर निवासी सुमित बेदी से इंटरकास्ट मैरिज की। सुमित डांस कोरियोग्राफर हैं तथा ज्योति की भी इसी क्षेत्र में दिलचस्पी थी। बाद में ज्योति बेदी ने स्कॉलर रोजरी स्कूल में बतौर नृत्य शिक्षिका कार्य करना प्रारम्भ कर दिया। उनकी एक 12 वर्षीय बेटी माही भी है। ज्योति ने उम्मीद जताई कि वह इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में मिसेज इंटरनेशनल का खिताब लेकर ही वापिस लौटेंगी।

नेशनल टुडे लाइव सच के साथ सच की बात।

1,184 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *