मुग्धा गोडसे ने मॉडलिंग से शुरुआत कर बॉलीवुड में कमाया नाम,टीवी में भी किया

मुग्धा गोडसे भारतीय मॉडल-अभिनेत्री हैं। मुग्धा ने अपने मॉडलिंग करियर में कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। साल 2002 में मुग्धा ने मिस ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल हंट के ताज पर कब्ज़ा किया। मुग्धा मिस इंडिया 2004 की सेमी फाइनलिस्ट भी रह चुकीं हैं। इसके अलावा उन्होंने कई सौंदर्य प्रतियोगितायों को भी जीता हैं। मुग्धा ने अब तक कई हिंदी फिल्मों में काम कर चुकीं हैं।

पृष्ठभूमि- मुग्धा गोडसे का जन्म बेहद ही निम्न मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। 26 जुलाई 1982 को जन्मी मुग्धा का बचपन बेहद कठनाईयोँ से भरा था। मुग्धा ने बहुत कम उम्र में घर के जीवन-यापन के लिए काम करना शुरू कर दिया था।

पढ़ाई- मुग्धा ने अपनी शुरूआती पढाई मराठी माध्यम के स्कूल मराठी विद्यालय सदाशिव पेठ महाराष्ट्र से पूरी की है।

करियर- एक बेहद निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से होने के कारण मुग्धा को अपने जीवन में कड़ा संघर्ष करना पड़ा। मुग्धा ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत 2002 में ग्लैडरैग्स मेगा मॉडल हंट जीतकर की। इसके बाद मुग्धा के पास कई मॉडलिंग के ऑफर आने लगे। इस दौरान 2004 में मुग्धा ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। वह मिस इंडिया प्रतियोगिता तो नहीं जीत सकी और उन्हें मिस परफेक्ट 10 के ताज से ही संतोष करना पड़ा। बॉलीवुड में आने से पहले मुग्धा कई हिंदी एल्बम ‘चुप चुप खड़े हो’, ‘लेकर हम दीवाना दिल’ में काम कर चुकी हैं।

फ़िल्मी करियर- मुग्धा को बॉलीवुड में पहला ब्रेक साल 2008 में फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर ने फिल्म फैशन में दिया। फैशन में मुग्धा के अभिनय की हर किसी ने तारीफ़ की। इतना ही नहीं उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्म फेयर में बेस्ट फीमेल डेब्यू का नॉमिनेशन भी मिला था। इसके बाद मुग्धा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया।

टीवी करियर-
मुग्धा ने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2011 में ज़ी मराठी के रियलिटी शो मराठी पाउल पड़ते पुढे से की थी। इस रियलिटी शो में मुग्धा बतौर जज नजर आयीं थीं। इसके बाद वह कलर्स के शो खतरों के खिलाडी में भी बतौर कंटेस्टेंट नज़र आ चुकी हैं।

अवार्ड-
– मुग्धा को उनकी पहली फिल्म फैशन के लिए फिल्म फेयर में बेस्ट फिल्म डेब्यू के लिए नॉमिनेट किया गया था।
-फिल्म फैशन के लिए मुग्धा तीन अवार्ड जीत चुकी हैं।
-मुग्धा को फिल्म जेल के के लिए स्टारडस्ट सुपरस्टार ऑफ़ टुमारो अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

प्रसिद्ध फिल्‍में- फैशन, जेल,हीरोइन

मुग्धा गोडसे के बारे में रोचक बातें-
* मुग्धा गोडसे मिस फेमिन इंडिया 2004 की सेमी फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। मिस इंडिया कांटेस्ट के दौरान मुग्धा ने मिस परफेक्ट टेन का ख़िताब अपने नाम किया था।
* फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले मुग्धा मॉडलिंग की दुनिया का जाना-माना चेहरा बन चुकीं थीं। इस दौरान उन्होंने कई कमर्शियल एड, व विडियो फिल्मों में भी काम किया।
* मुग्धा का बचपन बेहद ही संघर्षपूर्ण बीता। उन्होंने अपने बचपन के दिनों में तेल बेचकर जीवनयापन किया है।
* मुग्धा एक बहुत ही शालीन अदाकारा हैं। वह अपने किरदार को एक असली बनाने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं।

1,198 total views, 1 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *